mptak
Search Icon

Ujjain News: मोदी के फिर PM बनने में न आए अड़चन, इसलिए उज्जैन महाकाल किया गया ये खास काम

संदीप कुलश्रेष्ठ

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Ujjain Mahakaleshwar News: मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन के महाकाल मंदिर में पीएम मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने को लेकर पुजारियों ने खास पूजा और अनुष्ठान किया. केंद्र में NDA ने लगातार तीसरी बार बहुमत हासिल किया है और माना जा रहा है कि नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार 9 जून को शपथ लेंगे. इसमें कोई बाधा न आए, इसके लिए महाकाल मंदिर में पुजारियों ने खास पूजा की. महाकालेश्वर मंदिर के पुजारियों के अनुसार नरेंद्र मोदी ही पीएम के पद पर आसीन हों, इसके लिए यह पूजा की गई. 

मध्य प्रदेश क्यों है फोकस में?

मध्य प्रदेश इसलिए भी फोकस में है क्योकि भाजपा को मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर जीत हासिल की है. इसमें मोदी सरकार की लोकप्रियता के साथ ही पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की लोकप्रियता भी शामिल है. विदिशा से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज ने 8 लाख से ज्यादा वोटों की रिकॉर्ड जीत हासिल की है. अब उन्हें दिल्ली बुलाया गया है. माना जा रहा है कि उन्हें केंद्र में बड़ी ज़िम्मेदारी भी मिल सकती है.  

महाकाल मंदिर के गर्भ ग्रह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोटो रखकर पूजन करते हुए विभिन्न एंगल के दृश्य

प्रधानमंत्री का गर्भगृह में फोटो रखकर पुजारियों ने की खास पूजा 

बता दें कि देशभर में लोकसभा चुनाव के नतीजे में बीजेपी बहुमत से दूर दिखाई दे रही है. इसी आशंका को लेकर बीजेपी की सरकार बनने और तीसरी बार नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए महाकाल मंदिर में पुजारियों द्वारा अनुष्ठान किया गया. इस मौके पर प्रधानमंत्री का फोटो गर्भगृह में रखकर पूजन अभिषेक कर मोदी को पीएम बनाने की महाकाल से कामना की गई.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

Loksabha Election 2024: मध्य प्रदेश से ये सांसद बनेंगे मोदी कैबिनेट में मंत्री? कटेगा पुराने नेताओं का पत्ता? जानें

मोदी ही बने PM: पुजारी

महाकाल मंदिर के पुजारी आकाश गुरु का कहना है, "आज महाकाल के मंदिर में बाबा महाकाल का पूजन अभिषेक किया. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने और देश की जनता की सेवा करें. महाकाल मंदिर के पुजारी और सभी भक्त सनातनी यही चाहते थे कि एक बार फिर नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने और इसलिए यह अनुष्ठान कराना ज़रूरी था." 

PM मोदी की जीत के लिए किया गया अभिषेक एवं पूजन

सारे असमंजस दूर करना चाहते थे: पुजारी

पुजारी आकाश गुरु ने यह भी कहा कि हम नई सरकार के गठन को लेकर सारे असमंजस खत्म करना चाहते हैं. इस काम में किसी तरह की कोई अड़चन नहीं आने चाहिए. चूंकि, बाबा महाकाल अज्ञात शत्रुओं का नाश करने वाले है, वे सारा भ्रम नष्ट कर देते हैं. इसलिए हमने उनके चरणों में अपनी अर्जी दी है. हम जानते हैं कि बाबा महाकाल हमारी सुनेंगे और हम नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते देखेंगे.

ADVERTISEMENT

Lok Sabha Elections 2024: क्या नरेंद्र मोदी और अमित शाह नहीं चला पाएंगे गठबंधन की सरकार? वरिष्ठ पत्रकार ने किया ये दावा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT