mptak
Search Icon

बेमौसम बारिश का कहर लगातार जारी, आज MP में ऐसा होगा मौसम का हाल

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Unseasonal rains in Madhya Pradesh, hailstorm caused farmers to face heavy loss of crops
Unseasonal rains in Madhya Pradesh, hailstorm caused farmers to face heavy loss of crops
social share
google news

MP Weather News: मध्य प्रदेश में मौसम के तेवर फिर से बदले हुए दिखाई दे रहे हैं. गर्मी का मौसम होते हुए भी बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. उत्तर भारत में एक्टिव सिस्टम का असर एमपी में भी देखने को मिल रहा है. इसी के चलते गुरुवार से एक बार फिर बारिश शुरू हो गई है. इसे लेकर शुक्रवार को मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. ग्वालियर, चंबल, भोपाल संभाग के कई जिलों में बारिश के आसार हैं. आइए जानते हैं कि आने वाले दिनों में मौसम का क्या हाल रहने वाला है.

बेमौसम बारिश का ये दौर लगातार जारी है. उत्तर भारत में एक्टिव हुए वेदर सिस्टम का प्रभाव मध्यप्रदेश में भी जोरों से दिखाई दे रहा है. गुरूवार से प्रदेश के कई जिलों में बारिश जारी है. कहीं पर बूंदाबांदी तो कहीं पर तेज हवा के साथ बारिश की आशंका जताई जा रही है. इससे तापमान भी लगातार गिरता जा रहा है.

ये भी पढ़ें: अभी नही मिलेगी राहत: भोपाल, ग्वालियर, चंबल के कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट, बेहाल किसान

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बारिश का अलर्ट जारी
30-31 मार्च को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिसका असर तीन अप्रैल के बीच देखने को मिलेगा. मौसम विभाग के मुताबिक रायसेन, नर्मदापुरम, इंदौर, ग्वालियर सहित कई जिलों में बारिश की संभावना है. इसके अलावा बादल लगातार छाए हुए हैं. शुक्रवार को भी कई इलाकों में तेज बारिश और बिजली गिरने की आशंका जताई गई थी. विदिशा, धार नीमच, रतलाम, झाबुआ, इंदौर, ग्वालियर, दतिया, भिंड, गुना, मंदसौर, खंडवा, नर्मदापुरम, सीहोर और रायसेन समेत कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया था. चंबल, जबलपुर, रीवा और शहडोल संभाग के ज्यादातर जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था. शनिवार को बौछारों के साथ 40-50 किलोमीटर की रफ्तार से हवा भी चल सकती है.

बेमौसम बारिश की मार से पहले ही किसानों की फसलें बर्बाद हो चुकी हैं. अभी भी कई इलाकों में फसल कटाई का काम जारी है. ऐसे में फिर से एक्टिव हुआ बारिश का सिस्टम किसानों की परेशानी बढ़ा सकता है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT