MP Weather: मध्य प्रदेश में नहीं थम रही बेमौसम बारिश, आज भिंड-बैतूल समेत इन जिलों में अलर्ट!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Madhya pradesh weather
Madhya pradesh weather
social share
google news

Madhya Pradesh Weather Update: मध्य प्रदेश में बेमौसम बारिश का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. बारिश (Rain) और ओलावृष्टि ने प्रदेश के कई इलाकों में फसलों को बुरी तरह बर्बाद कर दिया है. आसमानी बिजली गिरने की वजह से जनहानि की खबरें भी सामने आई हैं. फिलहाल मौसम (Mausam) के इस तांडव से राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. मध्य प्रदेश में बेमौसम बारिश का सिलसिला सोमवार को भी जारी रहेगा. मौसम विभाग ने जबलपुर-भिंड समेत कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक अब धीरे-धीरे मौसम साफ होने से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होने लगेगी, जिसकी वजह से गर्मी पड़ेगी. हालांक एक हफ्ते बाद फिर से वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव हो सकता है, जिसके असर से प्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो सकता है. 

इन जिलों में IMD का अलर्ट!

मौसम विभाग ने भिंड, दतिया, विदिशा, रायसेन, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, बैतूल, जबलपुर, मंडला, डिंडोरी, अनूपपुर और बालाघाट जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है और येलो अलर्ट जारी किया है.

तापमान में गिरावट, किसान परेशान

पिछले एक सप्ताह से मध्य प्रदेश में मौसम ने रंग बदला हुआ है और बेमौसम बारिश का सिलसिला जारी है. बदले हुए मौसम से एक ओर जहां गर्मी से राहत मिली है और तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. वहीं दूसरी तरफ किसान परेशान हैं. प्रदेश के कई इलाकों में खेत-खलियान में पड़ी फसलें बारिश की वजह से बर्बाद हो गई हैं. रविवार को भी कई जगहों पर जोरदार बारिश देखी गई. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मौसम जानकारों की मानें तो वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के सक्रिय होने से एमपी में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से बारिश-ओले का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव है है, जिसकी वजह से गरज-चमक के साथ बारिश देखी जा रही है. एक सप्ताह बाद नया वेदर सिस्टम एक्टिव हो सकता है. 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT