mptak
Search Icon

Vande Bharat Train: मुरैना स्टेशन के पास वंदे भारत में हुआ जोरदार धमाका, रोकनी पड़ी ट्रेन, मचा हड़कंप

दुष्यंत शिकरवार

ADVERTISEMENT

Vande Bharat Train Accident
Vande Bharat Train Accident
social share
google news

Vande Bharat Train Explosion: मुरैना में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में जोरदार धमाका हो गया. भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्‍टेशन से दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन जा रही वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन में मुरैना रेलवे स्टेशन के पास जोरदार धमाका हुआ. ट्रेन में धमाका होते ही हड़कंप मच गया, चारों तरफ़ अफरा-तफरी का माहौल था. ट्रेन में बैठे यात्री दहशत में आ गये और धमाके की आवाज़ से यात्रियों में दहशत फैल गई. 

हालांकि राहत की बात यह है कि वंदे भारत एक्‍सप्रेस बड़े हादसे से बच गई. हादसे की वजह मुरैना स्टेशन के पास वंदे भारत से टकराया बेल्डिंग बेल्ट ट्यूमर था जो धमाके की वजह बना.

जानकारी के अनुसार जैसे ही वंदे भारत ट्रेन मुरैना स्टेशन पर पहुंची, तभी यह हादसा हुआ. रेलवे के आला अफसरों ने चुस्ती दिखाते हुए जल्दी से डैमेज कंट्रोल किया. घटना की जानकारी लगते ही आला अफसर मौके पर पहुंचे और पूरी तफ्तीश की और जब सब कुछ ठीक हो गया तब ही ट्रेन ने दिल्ली की तरफ रुख किया.

मुरैना में 40 मिनट तक रोकनी पड़ी ट्रेन

अधिकारियों की जांच में पता चला कि वेल्डिंग बेल्‍ट टकराने के कारण यह धमाका हुआ. इस हादसे में जानमाल की कोई हानि नही हुई. यह घटना सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर हुई जिसके बाद मुरैना स्टेशन के पास वंदे भारत ट्रेन 40 मिनट तक रुकी रही.बता दें कि वंदे भारत अपने तय समय से रानी कमलापति रेवले स्टेशन से सुबह 5:40 बजे रवाना हुई.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इसके बाद 8:48 बजे पर झांसी से रवाना हुई और 9:48 बजे ग्वालियर पहुंची. ट्रेन यहां से 9:50 बजे रवाना हुई और 20 मिनट बाद मुरैना रेलवे स्टेशन पर वेल्डिंग बेल्ट ट्यूमर से टकरा गई, टकराते ही एक जोरदार धमाका हुआ और ट्रेन रुक गई.

ये भी पढ़ें: Jabalpur में निजी स्कूलों ने फीस के नाम पर 81 करोड़ रुपये एक्स्ट्रा वसूले, इस बड़े खुलासे से हड़कंप

ट्रेन की हुई पूरी जांच, तभी आगे बढ़ने दिया

वही घटना के बाद मौके पर पहुंचे तकनीकी स्टाफ ने पूरी ट्रेन की जांच की. कुछ देर के बाद उन्हें वेल्डिंग बेल्ट ट्यूमर दिखाई दिया, उन्होंने उसे हटाया और पूरी गाड़ी की जांच की. तकनीकी स्टाफ ने हर वो जगह जांच की जहां उन्हें गड़बड़ी का अंदेशा था इस वजह से ट्रेन को दुर्घटना स्थल पर ही 40 मिनट खड़ा कराया गया. तकनीकी स्टाफ को जब संतुष्टी हो गया कि अब आगे कोई गड़बड़ी नहीं होगी, तब जाकर ट्रेन को आगरा के लिए रवाना किया गया.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- New Rule Change June 2024: गैस सिलेंडर, आधार कार्ड, ट्रैफिक चालान, 1 जून से लागू होने वाले हैं ये 5 बड़े बदलाव

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT