mptak
Search Icon

प्रदेश में जारी रहेगा मौसम का कहर, इन जिलों में होगी बारिश; मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Weather news madhya pradesh
Weather news madhya pradesh
social share
google news

Weather News: मध्य प्रदेश में बेमौसम बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. किश्तों में बारिश बार-बार आकर जनजीवन प्रभावित कर रही है. पिछले 2-3 दिनों से कई जिलों में भारी बारिश हुई, कई जगहों पर तेज हवा और आंधी के साथ ओले भी गिरे. मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों तक बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना जताई है.

राजधानी भोपाल में बादल छाए हुए हैं. शुक्रवार और शनिवार को जिले में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई. 2-3 मई तक भोपाल में ऐसा ही मौसम बना रहेगा. भारी बारिश की भी संभावना जताई जा रही है.बारिश की वजह से तापमान में भी भारी गिरावट देखी जा रही है. जहां अप्रैल के महीने में पारा 40 के आसपास रहता है, वहीं इस बार पारा अप्रैल के महीने में लुढ़क गया है.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने 3 मई तक मौसम का हाल बेहाल रहने के आसार जताए हैं. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 25 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. राजधानी भोपाल समेत राजगढ़, सीहोर, रायसेन, विदिशा, ग्वालियर, गुना, अशोकनगर, शाजापुर, देवास, खंडवा, इंदौर, धार, हरदा, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, सागर, अनूपपुर, डिंडोरी, सागर, जबलपुर और भिंड में आज तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बारिश से हुई तबाही
पिछले दो दिनों से प्रदेशभर में कई जगहों पर भारी बारिश और ओलावृष्टि हुई. इसकी वजह से फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है. खरगोन जिले में भारी बारिश के चलते घर ढह गया, नरसिंहपुर में सड़कें जलमग्न हो गईं, सीहोर में बारिश के साथ तूफानी हवाएं चलीं, बुरहानपुर में बड़े-बड़े पेड़ आड़े पड़ गए तो वहीं इंदौर समेत कई जिलों में बड़े-बड़े ओले गिरे, जिनसे भारी तबाही हुई.

इन जगहों पर हुई बारिश
भोपाल, इंदौर, बुरहानपुर, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, खरगोन, रतलाम, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, सीहोर, गुना, मुरैना, श्योपुर कलां, उमरिया, डिंडोरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट जिलों में बारिश के साथ कई जगहों पर ओलावृष्टि हुई.वहीं जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट जिलों में 1 मई को भी बारिश होने की संभावना है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: भोपाल, इंदौर सहित मध्यप्रदेश के कई शहरों में हुई बारिश, अगले 24 घंटे मौसम में दिखेगा बड़ा बदलाव

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT