mptak
Search Icon

MP Weather: हीट वेव के बीच अचानक बदला मौसम, तेज बारिश में उड़ा शादी का मंडप, सिवनी-छिंदवाड़ा समेत इन जिलों में अलर्ट

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP Weather News: मध्य प्रदेश में मौसम ने अचानक एक बार फिर करवट बदल ली है. हीट वेव के बीच तेज हवा और बारिश का दौर शुरू हो गया है. मंगलवार शाम को प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश और ओलावृष्टि हुई. कई जगहों पर बिजली भी गिरने की खबरें सामने आई हैं. मौसम विभाग ने हीट वेव के बीच आज भी कई जगहों पर बारिश का अलर्ट जारी किया है.

तेज हवा-बारिश में उड़ गया शादी का मंडप

मध्य प्रदेश के सिवनी में मंगलवार शाम अचानक मौसम बदला और तेज़ हवाओं के साथ ज़ोरदार बारिश हुई. इसी दौरान कुरई ब्लॉक के खवासा गांव में हो रही शादी के दौरान तेज़ हवाओं से मंडप उड़ गया. शादी में शामिल होने आए लोग मंडप गिरने के बाद तेज़ हवाओं और बारिश से बचने के लिए भागते नज़र आए. ग़नीमत रही कि इस दौरान कोई घायल नहीं हुआ. तेज़ बारिश के साथ कुछ इलाक़ों में ओलावृष्टि भी हुई है. 

ये भी पढ़ें: MP Weather: मौसम विभाग ने जारी की बारिश की चेतावनी, इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बारिश का अलर्ट!

मंगलवार को अनूपपुर, धार, छिंदवाड़ा और सिवनी समेत कई जिलों में तेज बारिश दर्ज की गई. मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक 8 और 9 मई को भी मौसम इसी तरह बना रहेगा और बारिश होगी. मौसम विभाग ने आज छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी और उमरिया जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

क्यों बदला मौसम का मिजाज

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) एक्टिव है. वहीं, दो साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से मौसम का मिजाज बदला हुआ है. यही वजह है कि मध्य प्रदेश समेत देश में कई जगहों पर बारिश हो रही है. 

44 डिग्री के पार पहुंचा पारा

प्रदेश के तापमान में भी लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. मंगलवार को अधिकतम पारा 44 डिग्री के पार पहुंच गया. दमोह प्रदेश में सबसे गर्म रहा, जहां 44.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. वहीं आज कई जिलों में हीट वेव का अलर्ट भी जारी किया गया है. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Weather: भीषण गर्मी से बेहाल हुआ MP, ग्वालियर-छतरपुर समेत इन जिलों में हीट वेव के बीच बारिश का अलर्ट

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT