mptak
Search Icon

हाथ में भगवा झंडा लेकर जय श्री राम का नारा लगाने वाली कौन हैं शबनम शेख? जिसकी हो रही इतनी चर्चा

जैद अहमद शेख

ADVERTISEMENT

Ayodhya, Ram Mandir, Ramlala, Ayodhya news, Ram Mandir Ayodhya, Shabnam Shaikh,trending,VIral Video, Viral video, trending video, viral video of a girl, Ram Mandir girl viral video, girl travelling to Mumbai to Ayodhya,,ट्रेंडिंग
Ayodhya, Ram Mandir, Ramlala, Ayodhya news, Ram Mandir Ayodhya, Shabnam Shaikh,trending,VIral Video, Viral video, trending video, viral video of a girl, Ram Mandir girl viral video, girl travelling to Mumbai to Ayodhya,,ट्रेंडिंग
social share
google news

MP News: अयोध्या में भव्य राम मंदिर  रामलला अयोध्या में विराजमान होने वाले हैं, और उनके लिए बनाया जा रहा ये मंदिर न सिर्फ देश बल्कि विदेश में भी बने हिंदू मंदिरों से भव्य होने वाला है. यही कारण है कि लोग प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही पहुंचने लगे हैं. इस बीच एक लड़की का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मुंबई से अयोध्या के लिए पैदल भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए अपने दो साथियों के साथ निकली मुस्लिम युवती शबनम शेख जय श्री राम के जयकारे करते हुए जा रही है. जिसकी चर्चा हर ओर हो रही है.

आने वाली 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होना है. जिसे लेकर देश भर से बड़ी संख्या में लोगों के अयोध्या पहुंचने की उम्मीद है. लोग अपने-अपने अलग तरीके से राम मंदिर स्थापना को यादगार बनाने के लिए अलग-अलग तैयारी कर रहे हैं.

इसी को लेकर मुंबई की मुस्लिम युवती शबनम शेख आजकल पूरे देश भर में चर्चा में हैं. शबनम मुंबई से अयोध्या के लिए अपने साथियों रमन राज शर्मा व विनीत पांडे के साथ पैदल निकली है. इन्हें पुलिस प्रोटेक्शन मिला हुआ है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

शबनम क्यों निकली पैदल यात्रा पर?

शबनम मुंबई से भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए निकली है. शबनम कहती है कि मुझे मुस्लिम होने पर गर्व है. अपनी यात्रा को लेकर वह कहती है, कि लड़की भी पैदल यात्रा कर सकती है. यह दिखाने के लिए वह यात्रा पर निकली हैं. मुझे लोगों के उसे भ्रम को तोड़ना है, कि सिर्फ लड़के ही कर सकते हैं लड़कियां नहीं, साथ ही शबनम का कहना कि भगवान राम सबके हैं. राम जी के दर्शन करने के लिए हिंदू होना जरूरी नहीं एक अच्छा इंसान होना जरूरी है. उसका दिल साफ होना चाहिए.

हिंदू-मुस्लिम सबका मिल रहा साथ- शबनम

शबनम आगे कहती हैं राम जी तो सबके हैं. सिर्फ भारत के नहीं बल्कि पूरी दुनिया के हैं. अपनी यात्रा की परेशानी को लेकर उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर जरूर कुछ हैट मिल रहा है, लेकिन वह कुछ लोग हैं जबकि रास्ते में कहीं मुस्लिम में मिलते हैं. वो सलाम भी करते हैं और जय श्री राम भी कहते हैं. शबनम की माने तो उनका कहना है कि कोई दाढ़ी वाले कुर्ता पजामा पहने लोग भी थे जय श्री राम कह कर संबोधन करते हैं. शबनम अपनी यात्रा को लेकर काफी उत्साहित और उसका कहना है कि अभी मैं नहीं कह सकती कि कब तक अयोध्या पहुंच पाऊंगी.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: बर्तन बेचने वाले की बेटी पूजा सोनी का MPPSC में कमाल, थर्ड रैंक लाकर रोशन किया पन्ना का नाम

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT