अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

देश की शिक्षा नीति पर MP के राज्यपाल ने कह दी बड़ी बात, आने वाले 25 सालों को बताया ‘अहम’

MP NEWS: मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल दो दिवसीय दौरे पर टीकमगढ़ पहुंचे थे. यहां वे शासकीय पीजी कॉलेज के कार्यक्रम में शामिल हुए. कार्यक्रम में राज्यपाल ने कहा कि ‘देश की नई शिक्षा नीति के लिहाज से आने वाले 25 साल बेहद अहम हैं. नई शिक्षा नीति को बहुत सोच समझकर लागू किया […]
mp governor Mangu Bhai Patel mp news tikamgarh news
तस्वीर: सुधीर जैन, एमपी तक

MP NEWS: मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल दो दिवसीय दौरे पर टीकमगढ़ पहुंचे थे. यहां वे शासकीय पीजी कॉलेज के कार्यक्रम में शामिल हुए. कार्यक्रम में राज्यपाल ने कहा कि ‘देश की नई शिक्षा नीति के लिहाज से आने वाले 25 साल बेहद अहम हैं. नई शिक्षा नीति को बहुत सोच समझकर लागू किया गया है. नई शिक्षा नीति अगले 25 साल तक आने वाली भावी पीढ़ियाें को ध्यान में रखकर तैयार की गई है. हमें अपने बच्चों को इस तरह से तैयार करना है कि वे हमारी मातृभूमि की रक्षा करने के साथ-साथ उस पर किसी भी तरह का लांछन भी ना लगने दें. अगले 25 साल में आने वाली पीढ़ियों को किस तरह से तैयार करना है, उस बात को ध्यान में रखते हुए नई शिक्षा नीति देश में केंद्र सरकार ने लागू की है’.

राज्यपाल ने कहा कि ‘आने वाले वक्त में इसका सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगा. हम अपनी पीढ़ियां को राष्ट्रभक्त बनाएंगे. हम चाहते हैं कि हमारे ये बच्चे समझ सकें कि जिस आजाद देश में वे रह रहे हैं, उस आजादी को पाने के लिए हमारे देश के क्रांतिकारियों और राष्ट्रभक्तों ने कितनी कुर्बानियां दीं और कितनी तकलीफों को सहन किया, तब जाकर ये आजादी हम सबको नसीब हुई’.

राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने कहा की ‘हम सभी का एक ही मकसद होना चाहिए और वो है देश में एकता को कायम रखना. राष्ट्र की एकता को बनाए रखने की जिम्मेदारी भावी पीढ़ी पर रहने वाली है, इसी को ध्यान में रखते हुए नई शिक्षा नीति लागू हुई है. राज्यपाल ने छात्र छात्राओं से कहा की अपने माता पिता की सेवा करते हुऐ आगे बढ़े’.

छात्राओं ने दी बुंदेली लोकनृत्य ‘मोनिया’ की प्रस्तुति
राज्यपाल के भाषण से पहले छात्राओं ने बुंदेली लोकनृत्य ‘मोनिया’ की प्रस्तुति दी. बुंदेलखंड की संस्कृति को छात्राओं ने लोकनृत्य के जरिए बताने की कोशिश की. इसके बाद राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने टीकमगढ़ जिले के छात्र-छात्राओं, उत्कृष्ट कार्य करने वाली स्व सहायता समूह की महिलाओं, खेल और शिक्षा में जिले का नाम रोशन करने वाले युवाओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में