अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

उमा भारती ने MP की शराब नीति को ‘अनैतिक’ और ‘जनहित के खिलाफ’ बताया, कई ट्वीट कर निकाली भड़ास

MP POLITICAL NEWS: बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती लगातार मध्यप्रदेश सरकार की शराब नीति को लेकर हमलावर हैं. बुधवार को भी उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट कर सीएम शिवराज सिंह चौहान पर शराब बंदी को लेकर दबाव बनाने की कोशिश की. उमा भारती ने अपने ट्वीट के जरिए कहा कि ‘मध्यप्रदेश […]
Updated At: Feb 08, 2023 16:23 PM
jan ashirwad yatra mp elections 2023 uma bharti jyotiraditya scindia
तस्वीर: चंद्रदीप कुमार, इंडिया टुडे समूह

MP POLITICAL NEWS: बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती लगातार मध्यप्रदेश सरकार की शराब नीति को लेकर हमलावर हैं. बुधवार को भी उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट कर सीएम शिवराज सिंह चौहान पर शराब बंदी को लेकर दबाव बनाने की कोशिश की. उमा भारती ने अपने ट्वीट के जरिए कहा कि ‘मध्यप्रदेश की हमारी सरकार की जो शराब नीति है, वह पूरी तरह से अनैतिक और जनहित के खिलाफ है. सीएम शिवराज सिंह चौहान जल्द से जल्द इस शराब नीति को बदलें ताकि आने वाले विधानसभा चुनाव में हमारी पार्टी काे बंपर जीत मिले’.

उमा भारती ने अपने ट्वीट में बताया कि ‘बीजेपी ने शराब से नफरत और गंगा से आस्था के प्रति मेरी निजी स्वतंत्रता को सदैव अधिकार और सम्मान दिया है. जब एनडीए सरकार के लिए मैं लोकसभा चुनाव लड़ी थी, तब एनडीए के कॉमन मिनिमम एजेंडा में राम मंदिर निर्माण नहीं था. लेकिन बीजेपी के प्लेटफॉर्म से मैंने हमेंशा राम मंदिर निर्माण, तिरंगा और बाहरी घुसपैठ के खिलाफ आवाज उठाई थी’.

उमा भारती ने आगे ट्वीट किया कि ‘जब 12 साल की थी, तब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्यार और स्नैह मिला है. जब अमित शाह भाजपा अध्यक्ष थे, तब मैंने 2019 में चुनाव के 6 महीने पहले से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था. मेरी राय का सम्मान करते हुए मुझे बीजेपी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था. हम लोग सामाजिक अधिष्ठान के मुद्दे भी उठाते हैं. मैं सीएम शिवराज से मांग करती हूं कि अभी भी चुनाव में 8 महीने शेष हैं. हमारी पार्टी को जीत मिलना निश्चित है. लेकिन चुनाव से पहले यदि हमने अपनी शराब नीति को नियंत्रित और जनहितकारी वितरण व्यवस्था कर दी तो महिलाओं के वोटों की ऐसी बरसात होगी कि 2003 में मिली बीजेपी की जीत का रिकॉर्ड भी टूट जाएगा’.

ओरछा में शराब दुकान नहीं हटने पर उमा ने अपने ही सांसद और विधायक को फटकारा, जानें पूरा मामला?

जबलपुर में महिलाओं ने किया विरोध प्रदर्शन
मध्यप्रदेश में शराबबंदी को लेकर एक तरफ पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने मोर्चा खोल रखा है तो वहीं दूसरी तरफ स्थानीय स्तर पर भी शराब की दुकान का विरोध शुरू हो गया है. जबलपुर के चरगवां थाना अंतर्गत ग्राम बिजौरी में महिलाओं ने शराब दुकान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और शराब दुकान को तत्काल बंद करने की मांग उठाई. सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण महिलाओं ने शराब दुकान का घेराव कर दिया और उसका शराब दुकान के लगे बोर्ड को अलग कर दिया. शराब दुकान के सामने ही रोड पर महिलाओं ने बैठकर धरना प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की.

महिलाओं ने कहा कि शराब की दुकान की वजह से उनका घर बर्बाद हो रहा
महिलाओं का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्र में शराब दुकान खोले जाने से लोगों में बुरा असर पड़ रहा है. लोगों में शराब की लत पड़ रही है और घरों में विवाद शुरू हो गए हैं. पुरुष शराब पीकर आते हैं और महिलाओं के साथ मारपीट कर रहे हैं. हालात यह हो गए हैं कि पैसा न देने पर अब पुरुष घरों का सामान बेचने लगे हैं. ऐसी स्थिति में महिलाओं ने शराब दुकान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और उसे तत्काल बंद करने की मांग उठाई. महिलाओं का कहना है कि जब तक गांव से शराब दुकान हटाई नहीं जाती तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा.

इनपुट: रवीशपाल सिंह, धीरज शाह

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें

1 Comment

Comments are closed.

शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग