अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

MP में 19 नगरीय निकायों में 343 पार्षद चुनने के लिए मतदान शुरू

MP MUNICIPAL ELECTION 2023: मध्यप्रदेश में शुक्रवार को 19 नगरीय निकायों में चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो गई थी, जो शाम 5 बजे तक चलेगी. वोट ईवीएम मशीनों से डाले जा रहे हैं. वोटिंग के बाद  मतगणना तथा निर्वाचन परिणामों की घोषणा 23 जनवरी को […]
Updated At: Jan 20, 2023 09:57 AM
mp news Municipal elections in MP 2023 mp politics Voting for Municipal Body

MP MUNICIPAL ELECTION 2023: मध्यप्रदेश में शुक्रवार को 19 नगरीय निकायों में चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो गई थी, जो शाम 5 बजे तक चलेगी. वोट ईवीएम मशीनों से डाले जा रहे हैं. वोटिंग के बाद  मतगणना तथा निर्वाचन परिणामों की घोषणा 23 जनवरी को सुबह 9 बजे से की जाएगी.

शुक्रवार को गुना जिले की नगर पालिका परिषद राघौगढ़-विजयपुर, बड़वानी जिले की बड़वानी, सेंधवा, धार जिले की धार, मनावर एवं पीथमपुर, इसी तरह अनूपपुर जिले की नगर परिषद जैतहरी, खण्डवा जिले की ओंकारेश्वर, बड़वानी जिले की खेतिया, पानसेमल, पलसूद, राजपुर, अंजड़ और धार जिले की नगर परिषद धरमपुरी, धामनोद, कुक्षी, राजगढ़, सरदारपुर और डही में भी निर्वाचन के लिए वोट डाले जा रहे हैं. 

19 नगरीय निकाय के 343 वार्ड के लिए 720 मतदान केंद्रों पर डाले जा रहे हैं वोट

इन 19 नगरीय निकायों में 343 वार्ड के लिए कुल 720 मतदान केन्द्रों पर इस समय वोट डाले जा रहे हैं. कुल मतदाता 5 लाख 7 हजार 308 हैं. इनमें से पुरूष मतदाता 2 लाख 60 हजार 301, महिला मतदाता 2 लाख 46 हजार 969 और 38 अन्य जेंडर के मतदाता हैं. निर्वाचन के लिए 1144 उम्मीदवार चुनावी मैदान में खड़े हैं.

बड़वानी में सुबह से ही लग गई थीं लंबी कतारें

बड़वानी  जिले की दो नगर पालिका बड़वानी एवं सेंधवा तथा 5 नगर परिषद अंजड़, राजपुर,
पलसूद, पानसेमल एवं खेतिया के लिए वोट डाले जा रहे हैं. यहां पर मतदान केंद्रों पर सुबह से ही लंबी-लंबी कतारें लगना शुरू हो गई थी. यहां पर कुल 1 लाख 55 हजार 927 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर 123 वार्ड पार्षदो का चुनाव करेंगे. इसके लिए जिले में 224 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं.

राघोगढ़ में सामान्य अवकाश किया है घोषित

राघोगढ़ में नगर पालिका चुनाव के लिए जिला प्रशासन ने सामान्य अवकाश घोषित किया है. यहां पर 24 सीटों के लिए 63 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जा रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज दिग्विजय सिंह के इस गढ़ में चुनाव जीतने के लिए पिछले कई दिनों से बीजेपी और कांग्रेस के बड़े नेताओं ने डेरा डाल रखा था. यहां पर 23446 पुरुष व 21660 महिलाएं वोट डालेंगी.

इनपुट: रविशपाल सिंह, पंकज शर्मा, विकास दीक्षित

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में