आपका जिला

भोपाल में करणी सेना का बड़ा प्रदर्शन, आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने की मांग

BHOPAL News: आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने समेत 21 सूत्रीय मांगों को लेकर करणी सेना ने रविवार को  भोपाल के जम्बूरी मैदान में बड़ा प्रदर्शन किया है. भोपाल के जम्बूरी मैदान में अपनी अलग-अलग मांगों को लेकर करणी सेना के लोग जुट गए. इस दौरान हजारों की संख्या में राजपूत समाज के लोग भी भोपाल […]
Updated At: Jan 24, 2024 10:51 AM
bhopal news, karni sena

BHOPAL News: आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने समेत 21 सूत्रीय मांगों को लेकर करणी सेना ने रविवार को  भोपाल के जम्बूरी मैदान में बड़ा प्रदर्शन किया है. भोपाल के जम्बूरी मैदान में अपनी अलग-अलग मांगों को लेकर करणी सेना के लोग जुट गए. इस दौरान हजारों की संख्या में राजपूत समाज के लोग भी भोपाल पहुंचे.

करणी सेना के लोग शनिवार से ही भोपाल पहुंचना शुरू हो गए थे. हालांकि इस सभा के शुरू होने से पहले ही करणी सेना परिवार में विवाद की स्थिति बन गई और राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने जंबूरी मैदान में होने वाली सभा से खुद को अलग कर लिया था.

आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने की मांग
करणी सेना परिवार का प्रदर्शन मुख्य रूप से जातिगत आरक्षण खत्म कर आर्थिक आधार पर आरक्षण लागू करने, एट्रोसिटी एक्ट में बदलाव को लेकर है. कुल 21 सूत्रीय मांगों को लेकर यह प्रदर्शन हुआ, जिसमें शामिल होने के लिए हजारों कार्यकर्ता अलग-अलग राज्य से भोपाल पहुंचे.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में