मुख्य खबरें राजनीति

कांग्रेस को विजेता बता रहे कैलेंडर पर बीजेपी बोली, मीठे सपने देख रही कांग्रेस !

MP Political News: मध्य प्रदेश की सत्ता के सिंहासन पर 5 सालों तक काबिज रहने के सपने देखने वाली कांग्रेस इन दिनों बेहद गदगद है. वजह है, एक कैलेंडर. इस पंचांग में भविष्यवाणी की गई है कि वर्ष 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जीत मिल सकती है. उसकी सरकार बन सकती है. जोश […]
mp news mp politics assembly election 2023 in mp congress calendar

MP Political News: मध्य प्रदेश की सत्ता के सिंहासन पर 5 सालों तक काबिज रहने के सपने देखने वाली कांग्रेस इन दिनों बेहद गदगद है. वजह है, एक कैलेंडर. इस पंचांग में भविष्यवाणी की गई है कि वर्ष 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जीत मिल सकती है. उसकी सरकार बन सकती है. जोश में आई कांग्रेस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स समेत प्रदेश भर में इस पंचांग को जोर शोर से प्रचारित कर रही है.

वहीं बीजेपी अब कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कह रही है कि कांग्रेस दिन में मीठे सपने देखने लगी है. प्रदेश में चुनाव को 10 महीने बाकी है, लेकिन पूरे कांग्रेसी खेमे में हाथों में दिखाई दे रहे इस कैलेंडर के चलते उत्साह का माहौल है.उम्मीदें जोश से लबरेज हैं.आंखों में सरकार बनने की चमक भी दिखाई दे रही है. वहीं बीजेपी कांग्रेस को ऐसे सपने देखने से बाज आने की नसीहतें दे रही है. 

किस तरह की भविष्यवाणी की गई है कैलेंडर में

मध्यप्रदेश में बेहद लोकप्रिय जबलपुर के 2023 के लिए छपे इस कैलेंडर के पन्नों में लिखा है ‘वर्ष प्रारंभ से उत्तरार्ध तक का समय मुख्यमंत्री के लिए संकट कारी है.सरकार में बड़े परिवर्तन के योग हैं.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने चर लग्न में शपथ ली है तथा राज्येश चंद्रमा छठे भाव में सूर्य के साथ होने के कारण उन्हें पूर्ण रूप से स्वतंत्र रूप से कार्य करने में कमी पैदा करता है. सरकार में आपसी सामंजस की कमी दिखाई देगी.सत्तारूढ़ पार्टी में आपसी मतभेद रहेगा.मंत्रिमंडल में परिवर्तन की संभावना है. कांग्रेस पार्टी पहले से अधिक सशक्त दिखाई देगी, जिसका असर चुनाव में दिखाई देगा’ .

कांग्रेस हुई कैलेंडर की भविष्यवाणी से गदगद

कांग्रेस के मीडिया सेल के हेड के.के.मिश्रा कहते हैं कांग्रेस पार्टी हमेशा चुनाव मुद्दों पर ही लड़ती है लेकिन मुद्दों के साथ उनको पंचांग पर भी भरोसा है. हमें कांग्रेस की जीत पर सौ पर्सेंट यकीन है, हम पूरे प्रदेश में इसका प्रचार कर रहे हैं. कांग्रेस कार्यकर्ता समेत तमाम बड़े नेता इस कदर जोश में हैं टि्वटर और फेसबुक के जरिए पूरे सोशल मीडिया पर सरकार बनने के दावे और भाजपा के सरकार के  गिरने की उम्मीद जताते गए मेसेज कर रहे हैं. उल्लेखनीय है कि पंडित बाबूलाल चतुर्वेदी, जबलपुर के नव वर्ष पंचांग में ये भविष्यवाणियां की गई हैं.

बीजेपी बोली, रामसेतु को काल्पनिक बताने वाले पंचाग और भविष्यवाणी की बाते कर रहे

भाजपा को भी कहने का मौका मिल गया है. बीजेपी के नेता बोल रहे हैं कि  कांग्रेस का हिंदुत्व दिखावे का है और  चुनाव के समय याद आता है. कांग्रेस मीठी रात के मीठे सपने देख रही है. कैबिनेट मंत्री मोहन यादव ने कहा कि यह वही कांग्रेस है जिसने हिंदुओं का मान सम्मान नहीं किया. यह वही कांग्रेस है जिसने रामसेतु को काल्पनिक बताया और अब पंचाग की भविष्यवाणियों की बाते कर रही है. उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश में चुनाव नवंबर 2023 में होने हैं.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग