अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें वीडियो

महाराष्ट्र के गोंदिया जिले से उड़ा चार्टर विमान MP के बालाघाट में हुआ क्रैश, 2 की मौत

charter plane crash: मध्यप्रदेश के बालाघाट में एक चार्टर प्लेन क्रैश हो गया. चार्टन प्लेन ने महाराष्ट्र के गोंदिया जिले से उड़ान भरी थी. यह चार्टर प्लेन गोंदिया में चलने वाले एक विमान प्रशिक्षण संस्थान का था. विमान में प्रशिक्षु पायलट और उनके ट्रेनर मौजूद थे. बालाघाट के पास पहाड़ियों के बीच में यह प्लेन […]
Updated At: Mar 19, 2023 19:03 PM
Maharashtra MP Gondia District Balaghat charter plane crash
फोटो: अतुल वैद्य

charter plane crash: मध्यप्रदेश के बालाघाट में एक चार्टर प्लेन क्रैश हो गया. चार्टन प्लेन ने महाराष्ट्र के गोंदिया जिले से उड़ान भरी थी. यह चार्टर प्लेन गोंदिया में चलने वाले एक विमान प्रशिक्षण संस्थान का था. विमान में प्रशिक्षु पायलट और उनके ट्रेनर मौजूद थे. बालाघाट के पास पहाड़ियों के बीच में यह प्लेन क्रैश हो गया. ग्रामीणों ने पहाड़ के नीचे विमान का मलबा देखा और इसके साथ ही उनको एक शव जलता हुआ भी दिखाई दिया. दूसरे शव की तलाश की जा रही है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना में पायलट और ट्रेनर दोनों की ही मौत हो चुकी है.

बालाघाट एसपी समीर सौरभ ने बताया इस दुर्घटना में ट्रेनी महिला पायलट वरसुका और उनके ट्रेनर पायलट मोहित की मौत हो गई है. जो शव जलता हुआ मिला है, उसकी पहचान की जा रही है. दूसरे शव की तलाश की जा रही है. मध्यप्रदेश के बालाघाट में शनिवार दोपहर को एक चार्टर प्लेन क्रैश हो गया. विमान में एक पायलट और एक ट्रेनी पायलट सवार थे. इनमें से एक की बॉडी दो चट्टानों के बीच जलती हुई नजर आई. सूचना पर पुलिस घटनास्थल पहुंच चुकी है.

हादसा बालाघाट जिले के लांजी और किरनापुर के बीच भक्कुटोला-कोसमारा की पहाड़ी पर हुआ. बताया गया है कि यह प्लेन महाराष्ट्र के गोंदिया जिले के बिरसी एयरपोर्ट का चार्टर विमान था. बिरसी एयरस्ट्रीप से विमान ने उड़ान भरी थी, जो दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. घटनास्थल बालाघाट जिला मुख्यालय से करीब 40 किमी दूर है.

मौके पर पहुंचे पुलिस-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी, गोंदिया प्रशासन से संपर्क हुआ
बालाघाट जिला प्रशासन ने इस मामले में महाराष्ट्र के गोंदिया जिला प्रशासन से संपर्क किया है. वहां चलने वाले प्रशिक्षण संस्थान से अधिकारी बालाघाट पहुंचने वाले हैं. विमान का मलबा पहाड़ी के आसपास बनी गहरी खाई में बिखर गया है. दूसरे शव की तलाश में पुलिस अधिकारी और ग्रामीणों एक साथ जुटे हुए हैं. मौके पर हर तरफ विमान का मलबा बिखरा हुआ है. हादसे क्यों हुआ और कैसे हुआ? इस बारे में अभी कोई विस्तृत जानकारी संबंधित अथॉरिटी से निकलकर सामने नहीं आई है.

इनपुट- बालाघाट से अतुल वैद्य की रिपोर्ट

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
IAS सृष्टि की पति नागार्जुन संग 10 अनदेखी तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते