अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

कांग्रेस विधायक की अगुवाई में निकली चुनरी यात्रा, भगवामय हुआ माहौल!

Chunri Yatra: खरगोन में महाशिवरात्रि पर निकली चुनरी यात्रा में अनोखा दृश्य देखने को मिला. चुनरी यात्रा में हजारों श्रद्धालु शामिल हुए. इस दौरान सैकड़ों महिलाओं ने हाथों में भगवा ध्वज थाम रखे थे. इस बीच हर-हर महादेव के जयघोष सुनाई दे रहे थे. खास बात यह है कि ये चुनरी यात्रा कांग्रेस विधायक रवि […]
Chunri Yatra, Congress, devotees, khargone Mahashivratri
फोटो: उमेश रेवलिया, एमपी तक

Chunri Yatra: खरगोन में महाशिवरात्रि पर निकली चुनरी यात्रा में अनोखा दृश्य देखने को मिला. चुनरी यात्रा में हजारों श्रद्धालु शामिल हुए. इस दौरान सैकड़ों महिलाओं ने हाथों में भगवा ध्वज थाम रखे थे. इस बीच हर-हर महादेव के जयघोष सुनाई दे रहे थे. खास बात यह है कि ये चुनरी यात्रा कांग्रेस विधायक रवि जोशी के नेतृत्व में निकाली गई थी. कांग्रेस विधायक द्वारा निकाली गई चुनरी यात्रा में पूरी तरह से भगवामय माहौल था.

खरगोन में शिवरात्रि के मौके पर एक किलोमीटर लंबी चुनरी यात्रा निकाली जा रही है. जिसमें महिलाएं बढ़-चढ़कर शामिल हुईं. चुनरी यात्रा का जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. यह एक किलोमीटर लंबी चुनरी 40 किलोमीटर दूर मां नर्मदा के तट पर ले जाई जाएगी. चुनरी यात्रा में जयघोष के नारों के साथ डीजे की धुन पर भी श्रद्धालु झूमते हुए जा रहे थे.

यह पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका से लाए गए 12 चीतों को कूनो नेशनल पार्क में CM शिवराज सिंह चौहान ने छोड़ा

कांग्रेस विधायक की अगुवाई में लगे जयघोष
महाशिवरात्रि के अवसर पर खरगोन में भव्य चुनरी यात्रा निकाली गई. तिरुपति बालाजी भक्त मंडल और खरगोन के कांग्रेस विधायक रवि जोशी की अगुवाई इस धार्मिक यात्रा का आयोजन किया गया था. हर-हर महादेव के जयघोष के साथ निकली इस धार्मिक यात्रा में हाथों में भगवा ध्वज लिए हुए हजारों की तादाद में लोग शामिल हुए. इस दौरान महिलाओ में खासा उत्साह दिखाई दिया. चुनरी यात्रा में एक सुसज्जित बग्घी में संत भी सवार थे.

Chunri Yatra, Congress, devotees, khargone Mahashivratri
फोटो: उमेश रेवलिया

40 किलोमीटर दूर जाएगी चुनरी यात्रा
यात्रा शहर के डायवर्सन रोड से होते हुए राधा वल्लभ मार्केट पहुंची. जहां लोगों ने पुष्प वर्षा कर धार्मिक यात्रा का जोरदार स्वागत किया. चुनरी यात्रा आखिर में गणेश मंदिर पहुंची. अब यहां से सभी श्रद्धालु बस में सवार होकर नर्मदा तट जाएंगे. बस श्रद्धालुओं समेत चुनरी यात्रा नवडातौडी पहुंचेगी, जहां मां नर्मदा को एक हजार मीटर लंबी चुनरी चढ़ाई जाएगी. इसके बाद शालीवाहन मंदिर परिसर में शिवलिंग बनाकर श्रद्धालु पूजन अर्चन करेंगे. चुनरी यात्रा की खास बात यह थी इसमें साधु-संतों के साथ हजारों महिलाएं और लड़कियां शामिल हुईं.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग