अपना मध्यप्रदेश मुख्य खबरें

अमरकंटक में CM शिवराज ने दिखाए तेवर, बोले- सुन लो कलेक्टर-कमिश्नर, अगर गरीबों का राशन खाया तो..

MP News: अमरकंटक में ‘मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान’ में पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान का अलग ही तेवर देखने को मिला. उन्होंने मंच से नाराजगी के साथ कहा- कलेक्टर और कमिश्नर सुन लें, अगर किसी ने गरीब का राशन खाया, तो जेल भी भेजूंगा और बुलडोजर भी चलाऊंगा. बुलडोजर मामा की छवि दिखाते हुए सीएम का […]
Updated At: Jan 29, 2023 20:04 PM
CM Shivraj, mp news, Ladli bahna Yojna, MP News Update,
फोटो: एमपी तक.

MP News: अमरकंटक में ‘मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान’ में पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान का अलग ही तेवर देखने को मिला. उन्होंने मंच से नाराजगी के साथ कहा- कलेक्टर और कमिश्नर सुन लें, अगर किसी ने गरीब का राशन खाया, तो जेल भी भेजूंगा और बुलडोजर भी चलाऊंगा. बुलडोजर मामा की छवि दिखाते हुए सीएम का अलग ही रूप देखने को मिला. उन्होंने आगे यह भी कहा कि अगर गरीब की जमीन कोई छल या कपट से हथियाने की कोशिश करेगा, तो ऐसे लोगों को मैं ठीक कर दूंगा. चुनावी साल में सीएम शिवराज की नाराजगी अभी और बढ़ेगी, यह उसी का संकेत है.

सीएम शिवराज ने कहा, “हर साल पटवारी और बीट गार्ड को खसरे, नक्शे ग्राम सभा के सामने रखना होंगे. अगर कोई अभिलेख में गलती पाई गई, तो ग्राम सभा को उसके सुधार का अधिकार होगा. किसी भी प्रोजेक्ट के लिए यदि जमीन लेना है, तो बिना ग्राम सभा की अनुमति के बिना ये नहीं होगा. कोई छल या कपट से जमीन हथियाने की कोशिश करेगा, तो ऐसे लोगों को मैं ठीक कर दूंगा. पेसा एक्ट में छल-कपट कर बेटी से शादी कर किसी ने जमीन नाम करवा ली है तो ग्रामसभा उस जमीन को वापस करवाएगी. अधिसूचित क्षेत्रों में खनिज का सर्वे, पट्टा एवं नीलामी आदि बिना ग्राम सभा की अनुमति के नहीं होगी.”

कमलनाथ ने शिवराज पर साधा निशाना, बोले- खरीद-फरोख्त की सत्ता के कुछ दिन बचे हैं…

पेसा से किसी को नहीं होगा नुकसान: सीएम
मुख्यमंत्री शिवराज ने PESA एक्ट को लेकर कहा कि इससे किसी का नुकसान नहीं होगा. यह 89 विकासखंडों में लागू होगा. इसमें ग्राम सभाओं को जल, जमीन और जंगल के अधिकार दिए जाएंगे. सीएम शिवराज ने मां नर्मदा के उद्गम स्थल पहुंचकर पूजा अर्चना की.

बहनों, तुम्हारा भाई खाते में एक हजार रुपये डालेगा
सीएम ने कहा, “कल नर्मदा जयंती थी, मुझे नर्मदा मैया की प्रेरणा मिली. कई योजनाएं हैं, जिनसे लोगों को लाभ मिल रहा है. मुझे लगा कि बहनों के लिए कुछ और काम करना है. मुझे बहनों को आर्थिक रूप से मजबूत करना है. बहनों की आमदनी बढ़े, इसके लिए हम हरसंभव कोशिश कर रहे हैं. कल नर्मदा जी की पूजा करते हुए मैं सोचता रहा कि कुछ करें!

आम आदमी पार्टी का बड़ा फैसला, आप की मध्य प्रदेश ईकाई तुरंत प्रभाव से भंग

मैंने मैया की कृपा से तय किया कि जितनी भी इनकम टैक्स न देने वाली बहनें हैं, शादी होकर ससुराल जाएंगी या बूढ़ी बहनें हैं, उनके लिए लाड़ली बहना योजना बनाई है. तुम्हारा भैया अपनी लाड़ली बहना के खाते में एक हजार रुपये महीना डालेगा. बहनों में कोई भेद नहीं! आदिवासी, अनुसूचित, पिछड़ा वर्ग और सामान्य वर्ग की बहनों को ये पैसे मिलेंगे. कोई किसान परिवार है तो 6 हजार रुपये प्रधानमंत्री जी देंगे, 4 हजार मैं दूंगा और ये 12 हजार मिलाकर कुल 22 हजार रुपये की मदद हो जाएगी.

चुनाव से पहले CM शिवराज का बड़ा दांव, ‘लाडली बहना योजना’ का ऐलान, हर महीने मिलेंगे 1 हजार

लाडली बहना योजना के लिए कैबिनेट में प्रस्ताव लाएंगे
हम योजना बनाकर कैबिनेट में प्रस्ताव लाएंगे, गांव-गांव में शिविर लगेंगे, फॉर्म भरवाए जाएंगे, इनकम टैक्स देने वाली बहनों को छोड़कर मैं सभी बहनों को लाभान्वित करूंगा. सरकार जनता की जिंदगी बदलने के लिए होती है. जब एक हजार रुपये महीने अतिरिक्त मिलेंगे, तो बहन की इज्जत बढ़ जाएगी. सास को भी पैसे मिलेंगे और बहू को भी पैसे मिलेंगे. मैं अपनी बहनों की जिंदगी में अंधेरा नहीं रहने दूंगा.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते