मुख्य खबरें राजनीति

CM शिवराज ने साधा निशाना, कहा- मेरे सवालों से भाग रहे कमलनाथ, पूर्व सीएम का पलटवार

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सवाल और उसके जवाब को लेकर आमने-सामने आ गए हैं. लगातार तीसरे दिन सीएम शिवराज ने कमलनाथ से सवाल पूछा और कहा कि कमलनाथ जी मेरे सवालों से भाग रहे हैं. एमपी में साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन […]
Updated At: Jan 30, 2023 20:07 PM
MP Politics, Shivraj Vs Kamalnath, MP politics, mp news
फोटो: एमपी तक.

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सवाल और उसके जवाब को लेकर आमने-सामने आ गए हैं. लगातार तीसरे दिन सीएम शिवराज ने कमलनाथ से सवाल पूछा और कहा कि कमलनाथ जी मेरे सवालों से भाग रहे हैं. एमपी में साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन सीएम शिवराज और कमलनाथ ने काफी पहले ही एक-दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. सीएम शिवराज हर रोज पीसीसी चीफ कमलनाथ से एक सवाल पूछ रहे हैं. जिसका कमलनाथ उसी अंदाज में जवाब दे रहे हैं.

सीएम शिवराज ने कहा कि पिछले चुनावों में कांग्रेस ने जो वचन पत्र दिया था वो झूठ का पुलिंदा है और एक बार फिर उन्होंने झूठे वायदे करना शुरू कर दिया है. इस पर पलटवार करते हुए कमलनाथ ने कहा कि शिवराज जी, आप एक बार फिर से अपना झूठ का पुलिंदा लेकर आ गए.  कांग्रेस ने भी शिवराज पर हमला बोला कि शायद ये प्रदेश के राजनीतिक इतिहास में ये पहला मौका है कि 19 साल के मुख्यमंत्री महज 15 महीने मुख्यमंत्री से सवाल कर रहे हैं.

कटनी की निर्दलीय महापौर प्रीती सूरी ने भाजपा का दामन थामा, सीएम और प्रदेश अध्यक्ष ने दिलाई ‘एंट्री’

‘ मेरे सवालों से भाग रहे हैं कमलनाथ जी’
मुख्यमंत्री शिवराज ने पूछा, “कमलनाथ जी मेरे सवालों से भाग रहे हैं. वो कह रहे हैं पूछ क्यों रहे हो..! हम तो पूछेंगे, तुमने वादे करके पूरे क्यों नहीं किए इतने झूठ बोले पूरे नहीं किए. अब फिर नए झूठ रोज बोल रहे हैं.” इसी के साथ उन्होने कहा कि “आज का मेरा सवाल है, कमलनाथ जी ने 2018 के वचनपत्र में यह कहा था कृषक कन्या विवाह के लिए, कृषक कन्या विवाह सहायता योजना प्रारंभ की जाएगी. इसमें प्रोत्साहन राशि ₹51 हजार दी जाएगी और ढाई एकड़ तक के किसान इसके पात्र होंगे. अब ये कृषक कन्या विवाह सहायता योजना तो कमलनाथ जी ने प्रारंभ की नहीं, जो मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना थी उसमें भी 51 हजार की बात करके आपने फेरे पड़वा दिये, डोली उठवा दी, बेटी ससुराल पहुंचवा दी लेकिन धेला नहीं दिया। जवाब तो देना पड़ेगा…!”

कमलनाथ जी जवाब दें, जिन बेटियों की शादी हुई उनके खाते में पैसे क्यों नहीं आए और कृषक कन्या विवाह योजना क्यों नहीं प्रारंभ की!

कमलनाथ ने शिवराज पर साधा निशाना, बोले- खरीद-फरोख्त की सत्ता के कुछ दिन बचे हैं…

सीएम शिवराज ने कमलनाथ से फिर पूछा सवाल- दुग्ध उत्पादक किसानों के 5 रुपये बोनस का क्या हुआ?

कमलनाथ ने दिया करारा जवाब 
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इसका करारा जवाब देते हुए ट्वीट किया, “शिवराज जी, आप एक बार फिर से अपना झूठ का पुलिंदा लेकर आ गए हैं. आपने भाजपा के “नारी शक्ति संकल्प पत्र” में घोषणा की थी कि “मां और बच्चे के लिए स्वास्थ्य केंद्रों तक पर्याप्त परिवहन सुविधाएं प्रदान करने के लिए हम जननी एक्सप्रेस 108 एंबुलेंस की संख्या दोगुना करेंगे.” उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा, “लेकिन माताओं की सेवा का वचन निभाने के बजाए आप जनता की आंख में धूल झोंकना चाहते हैं. आए दिन प्रदेश में खबर आती है कि एंबुलेंस के अभाव में गर्भवती महिला की मृत्यु हो गई.”

शिवराज जी, इस मृत्यु के पाप का भागी कौन है शिवराज जी? जन्म से पहले मां की कोख में ही मर गए बच्चों की मृत्यु का जिम्मेदार कौन है शिवराज जी?

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में