मुख्य खबरें राजनीति

शिवराज की टेंशन खत्म! CM ने उमा भारती के पैर छुए तो पंडित जी से बोलीं- विजयी भव: का आशीर्वाद दें

CM Shivraj in Uma Bharti Residence: पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सोमवार को अपने आवास पर बुलाया और उनका फूल बरसाकर स्वागत किया. इस दौरान सीएम शिवराज ने उमा भारती के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया. जैसे ही सीएम पैर छुए उमा भारती ने […]
Updated At: Feb 27, 2023 16:17 PM
CM Shivraj Singh Chauhan, Uma Bharti, BJP leader welcomed Chief Minister, showering flowers
सीएम शिवराज को तिलक लगातीं उमा भारती. फोटो- उमा ट्विटर हैंडल से.

CM Shivraj in Uma Bharti Residence: पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सोमवार को अपने आवास पर बुलाया और उनका फूल बरसाकर स्वागत किया. इस दौरान सीएम शिवराज ने उमा भारती के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया. जैसे ही सीएम पैर छुए उमा भारती ने पंडित जी से कहा- विजयी भव: का आशीर्वाद दे दीजिए शिवराज जी को. इससे यह भी साफ हो जाता है कि सीएम शिवराज उमा भारती को लेकर खासा परेशान थे, वह शराब के मुद्दे को लेकर अक्सर बयानबाजी कर रही थीं और कई बार नाराजगी भी जताई थी.

उमा भारती ने ये भी कहा कि अब शिवराज जी का अभिनंदन बड़े स्तर पर किया जाएगा. इसके लिए अलग से समय लिया जाएगा. सीधी जिले की दुःखद घटना के चलते सीएम शिवराज के अनुरोध पर उनका अभिनंदन समारोह स्थगित कर दिया था.

उमा भारती ने ट्वीट ने कर कहा- ‘नई आबकारी नीति के बाद पहली बार शिवराज जी के मेरे घर आगमन पर उनका स्वागत सत्कार किया. आबकारी नीति में मध्य प्रदेश पूरे देश में मॉडल स्टेट बन गया है, इसके लिए नारी शक्ति की तरफ से उनका अभिनंदन किया.’

शराब नीति लागू करने से खुश हैं उमा भारती
पूर्व सीएम उमा भारती नई शराबनीति में बदलाव को लेकर खुश हैं. मध्य प्रदेश में 1 अप्रैल से लागू हाने वाली 2023-24 नई शराबनीति को शिवराज कैबिनेट ने स्वीकृति दे दी है. इस नीति की जमकर तारीफ हो रही है. इस नीति को नशे को हतोत्साहित करने वाला बताया जा रहा है. इसके चलते ही उमा भारती सीएम शिवराज सिंह चौहान का रविंद्र भवन भोपाल में 11.30 बजे सम्मान करेंगी.

ये भी पढ़ें: एमपी में पहली बार ई-बजट, विपक्ष ने किया विरोध; हल लेकर विधानसभा पहुंचे जीतू, गेट पर रोका तो हुआ हंगामा

उमा ने बताया कि ‘मध्य प्रदेश की मातृशक्ति के सम्मान, सुरक्षा और हितों के अनुरूप शराबनीति लाने पर मुख्यमंत्री का सम्मान किया जाएगा. इस समिति की उमा भारती अध्यक्ष है. उमा भारती नई शराबनीति को ऐतिहासिक एवं क्रांतिकारी निर्णय बताया है.

नई शराब नीति के तहत अहाते और शॉप बार बंद किये जाएंगे
उमा भारती ने नई शराबनीति में आहते बंद करने, धार्मिक स्थल, शैक्षणिक संस्थानों के आसपास से शराब दुकानों को दूर स्थापित करने और शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के प्रावधान करने के सुझाव दिये थे. जिसे शिवराज सरकार ने नई शराब नीति में स्वीकार कर लिये है. इसके तहत प्रदेश के आहते और शॉप बार बंद किये जा रहे हैं. शैक्षणिक और धार्मिक स्थल से शराब की दूरी को दायरा 50 मीटर से बढ़ाकर 100 के पार किया जा रहा है. शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों का लाइसेंस निरस्त करने जैसी कड़ी कार्रवाई का प्रावधान करने जा रही हैं.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में