अपना मध्यप्रदेश क्राइम नर्मदापुरम मुख्य खबरें

MP: जिस महिला टीचर की 10 साल पहले हो गई मौत, उसके नाम IT ने जारी कर दिया साढ़े 7 करोड़ का नोटिस

Income Tax Notice: मध्य प्रदेश के बैतूल (Betul News) में अजीबोगरीब मामला सामने आया है 10 साल पहले जिस महिला की मौत हो गई उसके नाम पर इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) ने साढ़े सात करोड़ रुपए का टैक्स निकाल दिया है. नोटिस मिलने के बाद परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई. परिजनों […]
Updated At: Jul 31, 2023 17:43 PM
Betul News female teacher income tax 7.5 crores
बैतूल में 10 साल पर जिस महिला की मौत हो गई, उसके नाम इनकम टैक्स विभाग ने साढ़े 7 करोड़ का नोटिस जारी कर दिया. फोटो- एमपी तक

Income Tax Notice: मध्य प्रदेश के बैतूल (Betul News) में अजीबोगरीब मामला सामने आया है 10 साल पहले जिस महिला की मौत हो गई उसके नाम पर इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) ने साढ़े सात करोड़ रुपए का टैक्स निकाल दिया है. नोटिस मिलने के बाद परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई. परिजनों ने इस मामले की शिकायत बैतूल एसपी को की है. परिजनों ने बताया है कि मृत महिला (Dead Women Teacher) के पैन कार्ड का दुरुपयोग कर धोखाधड़ी की गई है.

बैतूल के बडोरा क्षेत्र में रहने वाले तिलोक सोनी की पत्नी उषा सोनी सरकारी स्कूल में टीचर थी. बीमारी के चलते 20 नबंवर 2013 को मौत हो गई थी. उनकी मौत के 10 साल बाद इनकम टैक्स विभाग से उनके नाम पर 7 करोड़ 55 लाख 69 हजार 30 रुपये टैक्स के नोटिस 26 जुलाई 23 को आया.

नोटिस मिलने के बाद पति और बच्चों के होश उड़ गए. उन्होंने इनकम टैक्स विभाग जाकर पता किया तो पता चला कि यह टैक्स 2017-18 का है. इसके पहले भी उन्हें नोटिस मेल के माध्यम से भेजे गए लेकिन जब जवाब नहीं आया तो उनके घर के पते पर पोस्ट से भेजा गया. इनकम टैक्स विभाग से निकाले गए दस्तावेज में पता चला कि 2017-18 में नेचुरल कास्टिंग नाम की कंपनी ने किसी दूसरी कंपनी को स्क्रैप भेजा था. इस लेनदेन में मृत उषा सोनी के पैन कार्ड के नंबर का उपयोग किया गया.

उषा सोनी का परिवार परेशान

बैतूल निवासी उषा सोनी का परिवार सामान्य है उनके पति सीधे-साधे हैं इसके अलावा उनके तीनों बेटे बैतूल से बाहर प्राइवेट जॉब करते हैं. इस नोटिस को लेकर पूरा परिवार परेशान है कि आखिर इस मुसीबत से कैसे छुटकारा मिलेगा. उषा सोनी के बेटे पवन सोनी का कहना है कि इतना टैक्स देने की हमारी हैसियत नहीं है हम बहुत ही सामान्य परिवार से हैं.

बैतूल एसपी सिद्धार्थ चौधरी का कहना है कि मृत महिला उषा सोनी के परिजनों ने शिकायत की है इस मामले को लेकर इनकम टैक्स विभाग से जानकारी लेकर जांच की जाएगी जांच में जो तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी यह बैतूल का दूसरा मामला है. सरकारी स्कूल में टीचर की नौकरी करने वाली उषा सोनी भले ही अब दुनिया में नहीं है, लेकिन नौकरी के दौरान उनको जितना वेतन मिला होगा वह इस टैक्स के सामने कुछ भी नहीं है.

ये भी पढ़ें: OMG! शख्स कमाता है दिन के ₹250, पर इनकम टैक्स ने भेजा करोड़ों का नोटिस, पर क्यों?

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते