क्राइम मुख्य खबरें

फर्जी IPS बनकर किया कॉल, वाट्सऐप पर ली परीक्षा; नौकरी का झांसा देकर नागपुर बुलाने की रची साजिश

Mandla News: मंडला में कोतवाली पुलिस ने फर्जी IPS बनने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी खुद को आईपीएस ऑफिसर बताकर लड़कियों को नौकरी लगाने का झांसा देता था. इस तरह से आरोपी ने जगन्नाथ मुन्ना लाल चौधरी महिला महाविद्यालय में पढ़ने वाली 2 छात्राओं को अपने झांसे में लेने की कोशिश की […]
Updated At: Mar 05, 2023 09:53 AM
Mandla, Crime, Fraud, Police, Madhya Pradesh
फोटो: सैयद जावेद अली

Mandla News: मंडला में कोतवाली पुलिस ने फर्जी IPS बनने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी खुद को आईपीएस ऑफिसर बताकर लड़कियों को नौकरी लगाने का झांसा देता था. इस तरह से आरोपी ने जगन्नाथ मुन्ना लाल चौधरी महिला महाविद्यालय में पढ़ने वाली 2 छात्राओं को अपने झांसे में लेने की कोशिश की थी. छात्राओं को पुलिस में नौकरी देने के नाम पर आरोपी ने उन्हें नागपुर बुलाया था. मामले का खुलासा होने पर 420 का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया.

फर्जी आईपीएस बनकर आरोपी ने मंडला के शासकीय जगन्नाथ मुन्ना लाल चौधरी महिला महाविद्यालय पढ़ने वाली छात्राओं को नौकरी का झांसा दिया. वाट्सऐप नंबर से उनके आधार कार्ड, फोटो और बारहवी कक्षा की अंकसूची मांग ली. कुछ दिनों बाद उसने वाट्सऐप के जरिए उनकी परीक्षा भी ली. फिर मैसेज कर कहा कि आपका सिलेक्शन रेलवे में हो गया है, ट्रैनिंग दिल्ली में होगी. उसने कहा कि आप लोग 15 मार्च को तैयारी के साथ नागपुर बस स्टैंड पर मिलिए और भी 20 – 25 लड़कियों का सिलेक्शन हुआ है, वह भी नागपुर बस स्टैंड पर मिलेंगी. 

ये भी पढ़ें: साइकिल को टक्कर मारने पर हुआ था विवाद, 12वीं के छात्र ने रची साजिश; मिल मालिक को उतारा मौत के घाट

मकान मालकिन को हुआ शक
फर्स्ट ईयर में पढ़ाई वाली छात्राएं लाल बहादुर शास्त्री वार्ड में किराये से रहती हैं. उन्हें जब फर्जी आईपीएस बनकर बात करने वाले आरोपी ने झांसा दिया कि उनका सिलेक्शन रेलवे में हो गया है तो वे कमरा खाली कर, दिल्ली जाने को राजी हो गईं. इसकी जानकारी जब मकान मालकिन को लगी तो उन्हें शक हुआ. मकान मालकिन ने पूरे घटनाक्रम की सूचना पुलिस को दी तो पूरा मामला साफ़ हो गया. खुद को आईपीएस ऑफिसर बताने वाला मनीष परते आरोपी आनंद धुर्वे निकला.

वाट्सऐप पर ली परीक्षा
9 जनवरी 2023 को छात्राओं के मोबाइल पर एक कॉल आता है. कॉल करने वाला खुद को आईपीएस मनीष परते बताते हुए पूछता है कि तुम्हें पुलिस में नौकरी करना है ? इस पर दोनों सहेलियों ने हां में जवाब दिया. इसके बाद खुद को आईपीएस ऑफिसर मनीष परते बताने वाले व्यक्ति ने वाट्सऐप नंबर से कुछ डॉक्यूमेंट्स मांगे, फिर कुछ दिन बाद उसने कुछ प्रश्न वाट्सऐप पर भेजकर परीक्षा ली और मैसेज कर कहा कि आपका सिलेक्शन रेलवे में हो गया है. फिर उसने कहा कि आपकी एक माह की ट्रेनिंग दिल्ली में होगी. मामले का खुलासा होने पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस जांच कर रही है और इस पूरे मामले के तार भी जोड़ने में लगी हुई है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में