क्राइम

भोपाल में धर्म छिपाकर फैजल ने किया नाबालिग से रेप, अबॉर्शन भी कराया! आरोपी युवक और डॉक्टर गिरफ्तार

Bhopal Rape Case: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पुलिस ने फैजल नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया है, जिसने धर्म छिपाकर पहले तो नाबालिग लड़की से दोस्ती की और फिर शादी का झांसा देकर उसके साथ रेप किया. इसके साथ ही पुलिस ने उस डॉक्टर को भी गिरफ्तार किया है जिसने रेप के बाद […]
Updated At: Jan 07, 2023 21:42 PM
mp police, mp crime, bhopal rape case, mp crime news, mp news

Bhopal Rape Case: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पुलिस ने फैजल नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया है, जिसने धर्म छिपाकर पहले तो नाबालिग लड़की से दोस्ती की और फिर शादी का झांसा देकर उसके साथ रेप किया. इसके साथ ही पुलिस ने उस डॉक्टर को भी गिरफ्तार किया है जिसने रेप के बाद गर्भवती हुई नाबालिग युवती का गर्भपात कराया था.

हैरान कर देने वाला यह मामला राजधानी भोपाल के कोलार इलाके का है. पुलिस के मुताबिक फैजल नामक के युवक ने शान पंडित नाम बताकर पहले नाबालिक से दोस्ती की और इसके बाद उसके साथ कई बार संबंध बनाए. यही नहीं, जब नाबालिग गर्भवती हो गई तो बागसेवनिया इलाके के एक डॉक्टर से उसका अबॉर्शन भी करवा दिया.

परिजनों ने कराई एफआईआर
जब नाबालिग के परिजनों को इसकी जानकारी लगी तो वह 13 दिसंबर को अजाक थाने में बेटी को लेकर पहुंचे जहां नाबालिग पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी फैज़ल अब्बास के खिलाफ धारा 376,376 (2) एन,377, 506 भादवि. 3क / 4, 5एल/6 पाक्सो एक्ट 3(1) ब1, 3(2)5 अजा/जजा अधि के तहत केस दर्ज किया गया. इसके बाद जब मालूम हुआ कि युवक ने अपना धर्म छिपाकर नाबालिग से दोस्ती की और आधार कार्ड में भी उसने कूट रचित तरीके से शान पंडित नाम छपवाया तो पुलिस ने इस मामले में धारा 468 भादवि. 3,4 मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधि. 2021 का इजाफा किया गया. इसके बाद आरोपी फैजल अब्बास को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में सामने आया कि आरोपी ने दलित नाबालिग का बागसेवनिया के BHMS डॉक्टर मयंक श्रीवास्तव के क्लीनिक पर गर्भपात कराया था.

धमकी देकर कराया गया अबॉर्शन
पुलिस को दिए बयान में पीडिता ने बताया कि फैज़ल अब्बास द्वारा उसका बागसेवनियां स्थित चिरायु क्लीनिक पर जबरदस्ती धमकी देकर अबॉर्शन कराया गया था. मामले की गंभीरता को देखते हुये वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में बागसेवनियां स्थित चिरायु क्लीनिक का संचालन करने वाले डॉ. मयंक श्रीवास्तव के संबंध में गोपनीय तौर पर जानकारी एकत्रित की गई. इस दौरान पाया गया कि डॉ. मयंक श्रीवास्तव डी.एच.एम.एस., एम.डी. होम्योपैथिक डिग्रीधारी होकर अवैध रूप से एलोपैथिक दवाईयों के माध्यम से लोगों को उपचार करता पाया गया.

आरोपी डॉ. मयंक श्रीवास्तव ने नाबालिग पीडिता का गर्भपात किया गया जिसका कृत्य धारा 313 भादवि., गर्भ का चिकित्सीय समापन अधि. 1971 धारा 5(2), 5(3), भारतीय आयुर्विज्ञान अधि. 1987 धारा 24, 19/21 पाक्सो एक्ट के तहत दण्डनीय पाये जाने से आरोपी डॉक्टर मयंक श्रीवास्तव को भी गिरफ्तार किया गया है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में