आपका जिला क्राइम मुख्य खबरें

सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय सहित कंपनी के 4 लोगों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज! 300 करोड़ के फ्रॉड का आरोप

Case against Sahara India: सतना में सहारा इंडिया परिवार के प्रमुख सुब्रत रॉय समेत कंपनी के 4 लोगों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. मामला निवेशकों के 300 करोड़ रुपए से ज्यादा की ठगी का है. सिटी कोतवाली पुलिस ने सहारा इंडिया परिवार के प्रमुख सुब्रत रॉय समेत सहारा क्रेडिट सोसायटी के अध्यक्ष […]
fraud case, Satna, Subrata Roy, Sahara India,
फोटो: योगितारा दूसरे, एमपी तक

Case against Sahara India: सतना में सहारा इंडिया परिवार के प्रमुख सुब्रत रॉय समेत कंपनी के 4 लोगों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. मामला निवेशकों के 300 करोड़ रुपए से ज्यादा की ठगी का है. सिटी कोतवाली पुलिस ने सहारा इंडिया परिवार के प्रमुख सुब्रत रॉय समेत सहारा क्रेडिट सोसायटी के अध्यक्ष ओपी श्रीवास्तव, डायरेक्टर सुधीर कुमार श्रीवास्तव और करूणेश अवस्थी पर मामला दर्ज किया है. इन सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 34 एवं मप्र निवेशकों के हितों का संरक्षण अधिनियम की धारा 6 (1) के तहत मामला दर्ज किया है.

आवेदनकर्ता ने आरोप लगाया कि उन्होंने खुद के अलावा सतना के जमाकर्ताओं के 10 करोड़ रुपये जमा किए हैं. इसके अलावा सतना के जमाकर्ताओं ने कंपनी में लगभग 300 करोड़ रुपये का निवेश किया है. आवेदन में उन्होंने आरोप लगाया कि निवेश लेने के बाद कंपनी द्वारा समय से भुगतान नहीं किया जा रहा है.

यह पढ़ें: शिवपुरी: मंत्री की विकास यात्रा के लिए सड़कों पर फायर ब्रिगेड से की जा रही धुलाई, लोगों में नाराजगी

कंपनी ने निवेश के बाद नहीं लौटाए रुपये
पुलिस के मुताबिक सिंधी कैम्प निवासी जितेन्द्र कुमार गावरी ने आरोप लगाया कि सहारा इंडिया मल्टीपर्पज कोऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड, स्टार मल्टीपर्पज कोऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड, सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड और सहारा यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसायटी लिमिटेड समेत कई अन्य कंपनियों ने मैच्योरिटी का वादा कर बड़ी रकम का निवेश करवाया. इसके झांसे में आकर जितेन्द्र ने 7 लाख 49 हजार का निवेश किया, जिसके एवज में निर्धारित अवधि पूरी होने पर 13 लाख 62 हजार मिलने थे. जितेंद्र ने आरोप लगाया कि जब मैच्योरिटी की अवधि पूरी होने पर ब्याज सहित रकम वापस करने की बारी आई तो कंपनी ने हाथ खड़े कर दिए.

सतना के जमाकर्ताओं ने 300 करोड़ रुपए का निवेश किया
जितेंद्र कुमार सहारा इंडिया पोस्ट ऑफिस के एजेंट रहे हैं. जितेंद्र कुमार ने आरोप लगया कि सहारा ग्रुप की कई कंपनियों में सतना के जमाकर्ताओं ने 300 करोड़ रुपये का निवेश किया है. उन्होंने आवेदन में आरोप लगाया कि निवेश करवाने के बाद कंपनी पैसों का भुगतान नहीं कर रही है. मैच्योरिटी की अवधि पूरी होने पर कंपनी द्वारा रकम वापस नहीं की जा रही है. सिटी कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग