क्राइम मुख्य खबरें

जनता की सुरक्षा करने वाली पुलिस अपनी ही फाइलें नहीं रख पाई सुरक्षित; थाने में रखे रिकॉर्ड खा गए चूहे

INDORE CRIME NEWS: चूहों के आतंक से इस समय इंदौर पुलिस परेशान है. अच्छे-अच्छे बदमाशों की नाक में नकेल कसने वाली इंदौर पुलिस पर चूहे भारी पड़ रहे हैं. दरअसल चूहे इन दिनों इंदौर के थानों में बड़ी संख्या में हो गए हैं. जिसके कारण थानों में रखे रिकॉर्ड को चूहे खा रहे हैं. हद […]
Updated At: Feb 10, 2023 15:14 PM
Indore Police Indore crime news mp news Police troubled by rats
तस्वीर: धर्मेंद्र शर्मा, एमपी तक

INDORE CRIME NEWS: चूहों के आतंक से इस समय इंदौर पुलिस परेशान है. अच्छे-अच्छे बदमाशों की नाक में नकेल कसने वाली इंदौर पुलिस पर चूहे भारी पड़ रहे हैं. दरअसल चूहे इन दिनों इंदौर के थानों में बड़ी संख्या में हो गए हैं. जिसके कारण थानों में रखे रिकॉर्ड को चूहे खा रहे हैं. हद तो तब हो गई, जब इन चूहों ने विजय नगर थाने में रखीं 10 बिसरा रिपोर्ट ही हजम कर ली. इससे विभिन्न मामलों की जांच प्रभावित हुई है. अब इस पूरे मामले की जांच के लिए डीसीपी इंदौर संपत उपाध्याय ने एक कमेटी बना दी है, जो जांच कर बताएगी कि कितने थानों का रिकॉर्ड इस तरह से चूहे खा गए हैं.

चूहों के इस आतंक का खुलासा तब हुआ जब विजय नगर थाने पर रखी 10 बिसरा रिपोर्ट के चूहों द्वारा खा लेने का मामला सामने आया. मामला वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचा तो सभी हैरान हुए. ये 10 बिसरा रिपोर्ट विजय नगर थाना क्षेत्र के महत्वपूर्ण आपराधिक प्रकरणों की थी, जिससे अब उनकी जांच प्रभावित हो गई है.

इसे देखते हुए डीसीपी ने मामले की जांच बैठा दी है और इसकी जिम्मेदारी एसीपी रैंक के एक ऑफिसर को दी गई है. जांच कमेटी अब पता लगाएगी कि विजय नगर थाने की तरह ऐसे कितने थाने हैं जहां पर पुलिस द्वारा महत्वपूर्ण जांच रिपोर्ट या बिसरा रिपोर्ट को खाया गया है. और इसकी वजह से कितने प्रकरणों में पुलिस जांच प्रभावित हो रही है.

24 साल के युवक के साथ दुष्कर्म, आरोप इंदौर के रिटायर्ड BSNL अधिकारी पर!

थाने के माल खाने में हैं बड़ी संख्या में चूहे
पुलिस को 10 बिसरा रिपोर्ट के चूहों के द्वारा खाने की जानकारी लगी तो उसके बाद उन्होंने अपने थाने के माल खाने चेक किए. जहां पर बड़ी संख्या में चूहे दिखाई दिए. इसके बाद अब पुलिस ने चूहों को पकड़ने और मारने के लिए प्रयास शुरू किए हैं. चूहों की वजह से पुलिस के परेशान होने की जानकारी जैसे ही लोगों के बीच फैली, यह चर्चा का विषय बन गई है तो दूसरी ओर पुलिस की चिंता है कि इसके कारण गंभीर आपराधिक प्रकरणों की जांच प्रभावित हो सकती हैं.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में