आपका जिला क्राइम

पड़ोसी के बेटे की हत्यारिन को मिली कर्मो की सजा, उधार न देने पर पिता से बदला लेने के लिए किया था ये घिनौना काम

Shahapur crime news: दो साल पहले रुपए उधार मांगने पर मदद नहीं करने वाले पड़ोसी के 8 साल के बेटे का अपहरण कर लिया था. इसके बाद परिजनों से 30 लाख की फिरौती मांगी गई थी. मांग पूरी न हो पाने के कारण पड़ोसी ने आठ साल के मासूम को पानी की टंकी में डुबोकर […]
crimenews, mpnews, mptak, shajapurnews
फोटो: मनोज पुरोहित

Shahapur crime news: दो साल पहले रुपए उधार मांगने पर मदद नहीं करने वाले पड़ोसी के 8 साल के बेटे का अपहरण कर लिया था. इसके बाद परिजनों से 30 लाख की फिरौती मांगी गई थी. मांग पूरी न हो पाने के कारण पड़ोसी ने आठ साल के मासूम को पानी की टंकी में डुबोकर हत्या कर दी थी. इसी मामले में 2 साल बाद कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए आरोपी महिला को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.

जानकारी के अनुसार 9 जुलाई 2020 को दोपहर करीब 2 बजे प्रेम नगर कॉलोनी निवासी राजेश पिता विनोद चंदेल का 8 वर्षीय पुत्र पड़ोस में ही किराए के मकान में रहने वाले देवी लाल पाटीदार के घर उसके बच्चों के साथ खेल रहा था. कुछ देर बाद परिजन तलाशते हुए पड़ोसी के घर पहुंचे तो ममता ने बताया कि रूद्र थोड़ी देर पहले ही यहां से चला गया. इसके बाद रूद्र की मां रानी बेटे की तलास में लगी हुई थी, तभी अचानक उनके पास एक महिला का फोन आता है और 30 लाख रूपये की फिरौती मांगी जाती है.

साइबर पुलिस की मदद से सुलझा था मामला
काॅल आने के तुरंत बाद ही  परिजनों ने मंडी पुलिस थाना पर शिकायत की थी, जिस पर पुलिस ने बच्चे के अपहरण का मामला दर्ज किया था. साइबर पुलिस की मदद महज कुछ ही घंटो में सुलझा लिया था. पुलिस ने फिरौती के लिए आए फोन को ट्रेस किया. जिसमें पाया गया कि नंबर पड़ोसी ममता के भाई का है. पुलिस ने जब भाई से बात की तो पता चला उसने अपने नाम की सिम ममता को चलाने के लिए दे रखी थी.

जब ममता  से इस मामले में पूछताछ हुई तो उधार नहीं देने पर पड़ोसी के मासूम बच्चे के अपहरण, फिरौती और हत्या की पूरी कहानी सामने आ गई. उधार रुपए नहीं मिलने के बाद ममता व पति देवीलाल ने पड़ोसी के बेटे रूद्र को घर में पानी के ड्रम में डाल दिया था और बाद में साक्ष्य छिपाने शव घर में बनी पानी की कुंडी में डाल दिया. ममता घटना के बाद अपने पति और बच्चों को साथ लेकर घर छोड़कर तीन किमी दूर शिवपुरा में अपने मायके चली गई थी.

कोर्ट ने सुनाई आजीवन काराबास की सजा
पुलिस ने दोनों पति, पत्नी पर प्रकरण दर्ज कर कोर्ट में पेश किया था. सुनवाई करते हुए तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश शुजालपुर ने टंकी में डुबोकर बच्चे की हत्या करने  का आरोप सिद्ध पाते हुए दोषी ममता को धारा 302 भादवि में आजीवन कारावास व एक हजार रुपए जुर्माना भी लगाया है. इसके अलावा धारा 201 भादवि में 5 वर्ष सश्रम कारावास व 500 रुपए जुर्माने से दंडित करने का फैसला सुनाया है.महिला के पति देवीलाल को बरी  कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: मंडला: CMO के लिपिक को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते लोकायुक्त पुलिस ने रंगेहाथ पकड़ा

शादी के 10 साल बाद जन्मा था रुद्र
राजेश चंदेल के यहां विवाह के 10 साल बाद रूद्र ने जन्म लिया था. वह अक्सर पड़ोस में रहने वाली ममता व देवीलाल पाटीदार के बच्चों के साथ उन्हीं के घर में खेलता था. परिवार के लाडले बेटे की अकस्मात मौत ने परिवार को हिला कर रख दिया था. हत्या की आरोपी ममता ने घटना के समय पुलिस को बताया था कि उसका इरादा रूद्र को मारने का नहीं था.

पैसे उधार ना देने पर की थी हत्या
 घटना से पहले आरोपी महिला ने बच्चे के पिता राजेश से कुछ पैसे उधार मांगे थे. राजेश ने पैसे न होने के कारण ममता को मना कर दिया था. इस पर 9 जुलाई 2020 को पड़ोस मे ही रहने वाली ममता ने पहले बच्चे को किडनेप किया उसके बाद उसे पानी की टंकी में डुबोकर मार दिया था.

ये भी पढ़ें: रिश्तों को शर्मसार करने वाली वारदात! शादी में अड़ंगा बन रही थी छोटी बहन, प्रेमी संग मिलकर उतार दिया मौत के घाट

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग