आपका जिला क्राइम

खाद्य विभाग की दूध डेरी में छापे की कार्रवाई में ही झोल! पुलिस को नहीं भेजा प्रतिवेदन, जानें फिर..

Rajgarh News: राजगढ़ में पुलिस और खाद्य विभाग की टीम की कार्रवाई दिखावटी साबित हुई. सोमवार रात 9 बजे दूध फैक्ट्री पर छापे के बाद गिरफ्तार आरोपी को बिना किसी कार्रवाई के छोड़ भी दिया गया. भीम सेना ने खाद्य विभाग की टीम पर कार्रवाई की मांग की. जानकारी के मुताबिक राजगढ़ जिले में सफेद […]
rajgarhnews, fakemilk, crimenews,
राजगढ़ में पुलिस और खाद्य विभाग की टीम कार्रवाई करते हुये. फोटो: पंकज शर्मा

Rajgarh News: राजगढ़ में पुलिस और खाद्य विभाग की टीम की कार्रवाई दिखावटी साबित हुई. सोमवार रात 9 बजे दूध फैक्ट्री पर छापे के बाद गिरफ्तार आरोपी को बिना किसी कार्रवाई के छोड़ भी दिया गया. भीम सेना ने खाद्य विभाग की टीम पर कार्रवाई की मांग की. जानकारी के मुताबिक राजगढ़ जिले में सफेद दूध बनाने की शिकायत मिली थी. जिसकी सूचना पर सोमवार रात 9 बजे कलेक्टर के निर्देश पर पुलिस, प्रशासन और खाद्य विभाग की टीम ने छापा मारकर राजगढ़ के समीप खैरासी गांव के एक मकान में चल रही नकली दूध बनाने की फैक्ट्री में छापेमार कार्रवाई की है.

फैक्ट्री से भारी मात्रा में नकली दूध व दूध बनाने का सामान भी बरामद किया गया है. पुलिस ने एक आरोपी हेमराज कार पेन्टर को भी गिरफ्तार किया था. लेकिन खाद्य विभाग ने पुलिस को जांच का कोई प्रतिवेदन नहीं भेजा और इसके चलते पुलिस ने पुलिस ने आरोपी को छोड़ दिया.

कागजी कमी के चलते कार्रवाई में लेटलतीफी
अब खाद्य विभाग की कार्रवाई पर सवाल उठ रहे हैं. कल रात 9:00 बजे के लगभग जो कार्रवाई की गई. उसमें खबर लिखे जाने तक FIR दर्ज नही हुई है. कार्रवाई में देरी की वजह खाद्य विभाग द्वारा जो प्रतिवेदन भेजा जाता है, वो थाने में अभी तक नहीं भेजा गया है. इस पूरे मामले में थाने प्रभारी का कहना है कि FIR दर्ज करने के लिए फरियादी की आवश्यकता होती है. जैसे ही फरयादी या फिर खाद्य विभाग का प्रतिवेदन प्राप्त होगा. हम एमआईआर दर्ज कर लेगे. इसी कागजी लेटलतीफी के कारण आरोपी हेमराज को पुलिस ने छोड़ दिया है.

टीम ने सैंपल एकत्रित कर फैक्ट्री सील कर दी
टीम को फैक्ट्री पर भारी मात्रा में नकली दूध व दूध बनाने की सामग्री मिली है. मौके से कुछ केमिकल,दूध पाउडर व रिफाइंड सोयाबीन ऑयल के साथ अन्य सामग्री मिली है. जिसका इस्तेमाल आरोपी नकली दूध बनाने के लिए करता था. टीम ने सैंपल एकत्रित कर नकली दूध को नष्ट कर दिया है, और फैक्ट्री के कमरे को सील कर दिया है.कार्रवाई के दौरान नकली दूध बनाने वाले आरोपी हेमराज कारपेंटर को गिरफ्तार किया है. जिससे कोतवाली थाने में पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें: हरदा: 10 दिन की बेटी की हत्या उसकी मां ने ही की! पुलिस जांच में हुआ खुलासा

दूध बनाने में केमिकल का प्रयोग
पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि क्षेत्र में नकली दूध बनाने की शिकायत मिली थी. शिकायत के बाद कार्रवाई की गई. आरोपी नकली दूध बनाने के लिए केमिकल का इस्तेमाल करता है.केमिकल के इस्तेमाल से दूध में फेट की मात्रा बढ़ जाती है. जिससे इन्हें मोटा मुनाफा होता है.आरोपी इसी दूध से ही घी बनाते हैं, और उसमें चिकनाहट बढ़ाने के लिए रिफाइंड ऑयल का इस्तेमाल करते हैं.

भीम सेना ने ज्ञापन के माध्यम से की कार्रवाई की मांग
भीम सेना ने मिलावटी दूध पर कार्रवाई करने में पिछड़ रहे खाद्य एवं औषधि विभाग के निरीक्षक के खिलाफ थाने में आवेदन दिया है. आवेदन में मांग की गई है कि मिलावट करने वाले माफिया के साथ ही खाद्य अधिकारी पर भी कार्रवाई की जाए, ताकि जिले में आगे से इस तरह की लेटलतीफी ना करे, आवेदन में टीम पर सांठगांठ का आरोप लगाया गया है.

ये भी पढ़ें; इंदौर: लेडी प्रिंसिपल को उनके छात्र ने ही पेट्रोल डालकर जलाया, 80 प्रतिशत झुलसी, हालत नाजुक!

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में