आपका जिला क्राइम

पान की दुकान पर सुअर मांस की बिक्री, करंट लगाकर करते थे शिकार; एक आरोपी गिरफ्तार

Betul news: मध्य प्रदेश के बैतूल में बैतूल-इंदौर नेशनल हाईवे के चिचोली हर्रावाड़ी में एक पान की दुकान पर पान की जगह जंगली सुअर का मांस बेचा जा रहा था. वन विभाग की टीम को जब इस पूरे मामले की जानकारी सूत्रों के द्वारा प्राप्त हुई तो, पुलिस ने एक टीम गठित कर दुकान पर […]
Updated At: Feb 19, 2023 19:01 PM
betulnews, betulcrimenews, mptak
गिरफ्तार आरोपी.

Betul news: मध्य प्रदेश के बैतूल में बैतूल-इंदौर नेशनल हाईवे के चिचोली हर्रावाड़ी में एक पान की दुकान पर पान की जगह जंगली सुअर का मांस बेचा जा रहा था. वन विभाग की टीम को जब इस पूरे मामले की जानकारी सूत्रों के द्वारा प्राप्त हुई तो, पुलिस ने एक टीम गठित कर दुकान पर दबिस देकर जंगली सुअर के मांस की बिक्री करते हुये एक आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

जानकारी के मुताबिक वन विभाग की टीम को लंबे समय से सूचना मिल रही थी, कि आरोपी धारा सिंह जंगली सुअर के साथ ही अन्य वन्यप्राणीयों के मॉंस की बिक्री कर रहा है. सूचना मिलने के बाद रेंजर रवि सिंह, डिप्टी रेंजर जी. आर. घोड़की, शोमजी उइके, वनरक्षक ओमप्रकाश पाल, सुमरलाल भारती, अनिल यादव, अरुण वरकड़े और अन्य वन स्टॉफ के साथ दबिश दी गई. जिसमें करीब 2.5कि.ग्रा. जंगली सुअर का कच्चा और कुछ पका हुआ मांस जब्त किया गया.

करंट लगाकर करते हैं सुअर का शिकार
डीएफओ वरुण यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी धारा सिंह कई दिनों से जंगली सुअर का मांस पका कर बेचने का व्यवसाय करता था. आरोपी वन्यप्राणियों का शिकार करंट के माध्यम से करते हैं.

ये भी पढ़े: कुबेरेश्वर धाम से लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी मिनी बस कार से टकराकर पलटी, मच गई चीख-पुकार

वन्यजीव शिकार प्रतिबंध के तहत कार्रवाई 
इस घटना में दोनों आरोपियों के खिलाफ वन्यजीव शिकार प्रतिबंध के तहत मामला दर्ज कर वनविभाग द्वारा एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. जिसे कोर्ट में पेश किया गया इसके बाद उसे जेल भेज दिया गया है. वही मुख्य आरोपी फरार बताया जा रहा है. जिसकी तलाश में वन विभाग की टीम जुटी हुई है.वन अमला इस मामले में अन्य लोगों की संलिप्तता का भी पता लगा रहा है.

आगर मालवा में बड़ा हादसा
आगर मालवा जिले के नलखेड़ा थाना क्षेत्र में शनिवार देर रात बिना रेलिंग की पुलिया से ट्रैक्टर नीचे गिर गया. ट्रैक्टर पर दो लोग सवार थे. जिनकी दबने से मौत हो गई, इस हादसे की जानकारी लोगों को सुबह लगी. पुलिस ने जेसीबी की मदद से ट्रैक्टर में दबे शवाें को बाहर निकाला.
पूरी खबर पढ़ें: आगर मालवा में बड़ा हादसा: रेलिंग की पुलिया से नीचे गिरा ट्रैक्टर, 2 की दबने से दर्दनाक मौत…

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें

1 Comment

Comments are closed.

शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग