क्राइम

शहडोल: तांत्रिक के झांसे में आया शिक्षक, गढ़ा धन पाने गंवा दिए 10 लाख रुपए

Shahdol crime News: मध्यप्रदेश के शहडोल में तंत्र विद्या के नाम पर एक शिक्षक से लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. एक तांत्रिक ने अपने दो साथियों की मदद से शिक्षक के घर में बेशकीमती धन गड़े होने की कहानी रचकर 10 लाख 36 हजार रुपए की ठगी कर दी. सीधी थाना […]

Shahdol crime News: मध्यप्रदेश के शहडोल में तंत्र विद्या के नाम पर एक शिक्षक से लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. एक तांत्रिक ने अपने दो साथियों की मदद से शिक्षक के घर में बेशकीमती धन गड़े होने की कहानी रचकर 10 लाख 36 हजार रुपए की ठगी कर दी.

सीधी थाना क्षेत्र के ग्राम पोंडी निवासी तौहीत उर्फ छोटू तंत्र-मंत्र करके लोगों को झांसे में लिया करता है. इस बार उसका शिकार बन गए शिक्षक रज्जू सिंह मकाना.  छोटू ने रज्जू से उसके घर में धन गड़े होने की बात कही. शिक्षक रज्जू उसके झांसे में आ गया. और फिर धीरे-धीरे तांत्रिक छोटू ने शिक्षक रज्जू से 10 लाख 36 हजार रुपए की ठगी कर ली. 

कैसे लिया शिक्षक को तांत्रिक ने अपने झांसे में

आरोपी छोटू ने शिक्षक रज्जू को सबसे पहले घर में पूजा-पाठ कराने की बात कही. फिर तांत्रिक छोटू ने गड़ा धन सुरक्षित रखने के नाम पर  दवा डालने की बात कही और फिर उसके नाम पर पहले 42 हजार, बकरे की बलि देने के नाम पर  20 हजार रुपये ऐंठ लिए. छोटू ने फिर दो अन्य साथियों को बुलाया और घर के अंदर  जमीन में खुदाई कराई। जिसमें सुनियोजित ढंग से एक जहरीला सांप, कुछ पीतल की बिस्किट भी निकाली और इसमें दवा डालकर धन निकलवाने के नाम पर 5 लाख 87 हजार रुपये अलग से लिए.  फिर और दवा लाने के नाम पर 3 लाख 87 हजार रुपये लेकर चम्पत हो गए.ठगों ने इस तरह से कुल 10 लाख 36 हजार रुपये ऐंठ लिए.

गढ़ा धन पाने शिक्षक ने बैंक से लिया था लोन, अब पछता रहे 

शिक्षक रज्जू ने अपनी जमीन गिरवी रखकर 7 लाख रुपए  HDFC बैंक से लोन लिया था. शेष रकम जमा पूंजी से जुटाई थी. लेकिन ठगी होने के बाद शिक्षक अब पछता रहे है. शिक्षक का कहना है कि जमा रकम भी डूब गई और बैंक का कर्जा भी हो गया.

पुलिस ने कार्रवाई में की देरी, लगानी पड़ी सीएम हेल्पलाइन

इस ठगी का शिकार हुए रज्जू ने थाने से लेकर उच्च पुलिस अधिकरियों से शिकायत की. जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो शिक्षक ने परेशान होकर सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की. तब जाकर रज्जू की शिकायत पर बुढार पुलिस ने तौहीत उर्फ छोटू सहित दो अन्य के खिलाफ धारा 420, 120 बी के तहत मामला कायम कर तौहीत को गिरफ्तार किया. वहीं अभी भी दो अन्य आरोपी फरार हैं. जिनकी बुढार पुलिस तलाश कर रही है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
जंगल सफारी के शौकीनों के लिए आई खुशखबरी! अब कर सकेंगे टाइगर का दीदार सबसे कम उम्र में CA क्रैक करने वाली नंदिनी ने ऐसे लिखी कामयाबी की इबारत कैसे शुरू हुई थी IAS टीना डाबी और प्रदीप गांवडे की लव स्टोरी? टीना डाबी से कहीं ज्यादा सुंदर हैं IAS अतहर की बीबी, देखें 8 अनदेखी तस्वीरें आगरा से पहले MP में बना था ‘ताजमहल’, रोचक है इतिहास इंदौर की बेटी ने इस स्पर्धा में देश को जिताया 41 साल बाद गोल्ड, जानें आज कल क्या कर रहे हैं टीना डाबी के पहले पति अतहर आमिर, जानें बागेश्वर धाम की कथा करवाना चाहते हैं? तो जानें कितना आएगा खर्च! लोहे को सोना बना देता है चमत्कारी पारस पत्थर, MP के इस किले में है मौजूद… महाराणा प्रताप के वंशज लक्ष्यराज सिंह जानें किस काम में हैं माहिर? टीना डाबी चाहें तो रख सकती हैं मर्सिडीज-बीएमडब्यू, लेकिन उन्हें पसंद है ये कार जवानों का आसमां में करतब देख हलक में अटक जाएगी जान गाड़ी, बंगला, नौकर-चाकर… MP में क्या है एसडीएम की पावर, कितनी होती है सैलरी? किसान की बेटी ने एशियन गेम्स में जीता मेडल, भाई से मिली प्रेरणा ने बनाया स्टार दादी की वो कौन सी भविष्यवाणी जो टीना डाबी को लेकर हो गई सच? इस आलीशान महल में रहते हैं ग्वालियर के महाराजा सिंधिया, देखें अनदेखी तस्वीरें मां बनने के बाद कितनी बदल गई IAS टीना डाबी की जिंदगी? जानें कौन हैं IPS मनोज शर्मा? जिन पर बन रही फिल्म 12वीं फेल कौन हैं शूटर ऐश्वर्य प्रताप, जिन्होंने एशियन गेम्स में लगाया गोल्ड पर निशाना? अनोखी खूबियों से लैस है देश का पहला साउंड प्रूफ हाईवे, जानें क्यों है चर्चा में?