mptak
Search Icon

MP के छिंदवाड़ा में बुराड़ी कांड, एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत से इलाके में दहशत, पुलिस का बड़ा खुलासा

पवन शर्मा

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Chhindwara Murder Case: छिंदवाड़ा में हुए सनसनीखेज हत्याकांड ने पूरे देश को दहला दिया है.  छिंदवाड़ा के बोदल कछार गांव में एक ही परिवार के 8 लोगों की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई है, परिवार के 9वें सदस्य ने फांसी लगाकर जान दे दी . वहीं एक बच्चा गंभीर रूप से घायल है. इस मामले के सामने आने के बाद दिल्ली के बुराड़ी कांड की याद आ गई है. छिंदवाड़ा में हुए हत्याकांड को लेकर एसपी ने बड़े खुलासे किए हैं. 

घटना छिंदवाड़ा जिले के महुलझिर थाना क्षेत्र के ग्राम बोदल कछार की है. एसपी मनीष खत्री ने 8 लोगों की मौत की पुष्टि की है. इस घटना में एक बच्चा घायल है. हत्या के बाद आरोपी ने गांव से 100 मीटर दूर नाले के पास पेड़ पर लटककर खुद खुशी कर ली. बताया जा रहा है कि आरोपी कि कुछ दिन पहले ही 21 मई को शादी हुई थी.

हल्ला हुआ तो कुल्हाड़ी फेंककर भागा

छिंदवाड़ा एसपी मनीष खत्री ने मामले की जानकारी देते हुए बताया, बौदल कछार गांव में मानसिक विक्षिप्त व्यक्ति दिनेश उर्फ भूरा द्वारा 8 लोगों की हत्या की गई है.  जिसमें मां, भाई-भाई और उनके तीन नाबालिग बच्चे हैं. इस प्रकार कुल लोगों की हत्या की. 50 मीटर दूर ताऊ के घर भी हमला करा और एक बच्चे को गंभीर रूप से घायल कर दिया. दादी ने देखा, हल्ला हुआ तो ग्रामीण जाग गाए. आरोपी कुल्हाड़ी फेंककर तुरंत जंगल की ओर भाग गया.  

एसपी ने बताया, "डायल 100 को 3 बजे सूचना मिली, जिसके बाद तुरंत टीमें रवाना हुईं. जंगल में नाला है, वहां एक पेड़ है, वहां आरोपी की बॉडी मिली. आरोपी दिनेश मानसिक रूप से विक्षिप्त था, ग्रामीणों से जानकारी मिली कि उसे इलाज के लिए होशंगाबाद भी ले गए थे." पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी घटना को लेकर दुख जताया है. 

क्या है बुराड़ी कांड?

6 साल पहले दिल्ली के बुराड़ी में एक परिवार के 11 लोगों ने रात में एक साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी, जिसने पूरे देश को दहला दिया था. इतनी बड़ी संख्या में लोगों की मौत लोगों के लिए पहेली है. पूरे परिवार ने क्यों आत्महत्या की थी, ये आज भी एक रहस्य ही है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: Breaking News: छिंदवाड़ा में एक ही परिवार के 8 लोगों की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या! बाद में आरोपी ने खुद उठाया ये कदम
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT