mptak
Search Icon

अवैध हथियार तस्करी के लिए कुख्यात सिगनूर गांव में चला प्रशासन का बुलडोजर, मकान ध्वस्त

उमेश रेवलिया

ADVERTISEMENT

Administration's bulldozer in Signoor village, notorious for illegal arms smuggling, house demolished
Administration's bulldozer in Signoor village, notorious for illegal arms smuggling, house demolished
social share
google news

Khargone News:  मध्य-प्रदेश के खरगोन में अवैध हथियार तस्करी के लिए कुख्यात सिगनूर गांव में आखिरकार प्रशासन का बुलडोजर चल गया है. हथियार तस्करी के आरोपी बंटी को पुलिस ने पिछले दिनों गिरफ्तार किया था, दो दिन पहले ही पुलिस ने बंटी की निशानदेही पर उसके घर के आएसपास से 10 पिस्टल की थी. इसके बाद आज प्रशासन ने बंटी के घर पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया है.

खरगोन में शुक्रवार को अवैध हथियार तस्कर बंटी सिकलीगर के शासकीय जमीन पर अवैध कब्जा किये मकान पर एंटी माफिया अभियान के तहत शिवराज का बुलडोर चला. एसपी धर्मवीर सिंह की अगुवाई में 17 मई को बंटी सिकलीगर के निशानदेही पर मेटल डिटेक्टर के जरिये सिगनुर गांव मे अवैध 10 पिस्टल जमीन से खोदकर पुलिस ने निकाले थे.

पहली बार प्रशासन की तरफ से बड़ी कार्रवाई
पहली बार प्रशासन ने बंटी सिकलीगर और अवैध हथियार बनाने वालो को सबक सिखाने को लेकर की मकान तोड़ने की बड़ी कार्यवाही की है. बंटी सिकलीगर के अन्तरराज्यीय गिरोह से तार जुडे है. खरगोन एसडीएम ओमनारायाण सिंह बड़कुल और भीकनगांव एसडीओपी संजू चौहान की अगुवाई में एंटी माफिया अभियान के तहत बड़ी कार्यवाही की गई है. भारी पुलिस की मौजूदगी में गोगांवा थाने के सिगनुर में प्रशासन की टीम ने मकान तोड़ने की कार्यवाही की है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

Administration's bulldozer in Signoor village, notorious for illegal arms smuggling, house demolished

बंटी के तार देश में बड़े महानगरों तक जुड़े
खरगोन जिले के गोगांवा थाना क्षेत्र में अवैध हथियार का गढ सिगनुर गांव को माना जाता है. पूरे देश में यहां से अवैध हथियार सप्लाय किये जाते हैं. 17 मई को एसपी धर्मवीर सिंह की अगुवाई में पुलिस ने सिगनुर में जिले के 8 थाने के करीब 70 पुलिसकर्मियों ने बडी दबिश दी थी. इस दौरान 10 अवैध देशी पिस्टल सहित बड़ी मात्रा मे अवैध हथियार बनाने के उपकरण भी पुलिस ने ज़ब्त किये .पहली बार बीडीएस की टीम ने मेटल डिटेक्टर के जरिये अवैध हथियार का भंडाफोड़ किया था.

ADVERTISEMENT

जमीन के अंदर से बरामद किए गए थे हथियार
इस दौरान पुलिस ने जमीन खोदकर देशी अवैध पिस्टल जप्त किये। अवैध हथियार की तस्करी में पकड़े गये आरोपी बंटी सिकलीकर की निशानदेही पर पुलिस ने ये बड़ी कार्यवाही की है. मेटल डिटेक्टर के जरिये जमीन के अन्दर से अवैध हथियार निकाले गये. अवैध हथियार बनाने वाले सिकलीगर के पहली बार मकान तोडने की कार्यवाही से हडकंप मच गया है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: जहां हुई खुदाई वहां से मिला अवैध हथियारों का जखीरा, सोशल मीडिया को बनाया तस्करी का माध्यम

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT