mptak
Search Icon

7 करोड़ मूल्य के सोने के सिक्का चोरी मामले में नया मोड़, दर्ज की गई एक और FIR, जानें

चंद्रभान सिंह भदौरिया

ADVERTISEMENT

New twist in gold coin theft case worth 7 crores, another FIR registered, know
New twist in gold coin theft case worth 7 crores, another FIR registered, know
social share
google news

MP News:  मध्यप्रदेश में जुलाई महीनें सुर्खियों रहा पुलिस (MP Police) द्वारा करीब 7 करोड़ रुपए के सिक्के चुराने का मामला अब तक थमता दिखाई नहीं दे रहा है. इस पूरे मामले में एक बार फिर एक नयी FIR दर्ज की गई है. फरियादी महिला रमकुबाई की ओर से है से थाना सोंडवा (Sondwa) में एक शिकायत दर्ज कराई गई है. जिसमें कई आरोप लगाए गए हैं.

महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुये बताया “शुक्रवार को उसे उसके गांव के चार लोग धार जिले के कुक्षी ले गए थे. यहां उन लोगों ने एक मकान ले जाकर जेल भेजने की धमकी दी. इतना ही नहीं महिला ने पुलिस को बताया कि उन लोगों ने उसके हस्ताक्षर स्टांप पर कराए हैं. साथ ले जाने वाले लोग आरोपी पुलिसकर्मियों की मुखालफत कर रहे थे. 

पुलिस ने किया मामला दर्ज

पुलिस ने पीड़ित आदिवासी महिला के बयान के आधार पर गांव के चार लोगों मकना , गिलदार , भायला ओर छेंगा के खिलाफ आयपीसी की धारा 365, 120 B और 191 के तहत मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है. पीड़िता ने बताया कि उन्हे ले जाकर कोरे स्टांप पर साइन करवाए. महिला ने कहां कि सोना सिक्का कांड के आरोपी पुलिसकर्मियों के पक्ष में यह हस्ताक्षर डरा धमकाकर ओर षड्यंत्र से करवाए गये हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

एसपी अलीराजपुर राजेश व्यास ने इस FIR और पूरे घटनाक्रम की पुष्टि की है. आरोपी पुलिसकर्मियों और आज नामजद हुए आरोपियों को भी शीघ्र गिरफ्तार करने की बात कही हैं .

क्या सोने के सिक्कों का पूरा मामला

दरअसल बीते 19 जुलाई को पुलिस पर ही चोरी करने का आरोप लगा था. जिसके चलते उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. पुलिसवालों पर आरोप है कि महिला को डरा धमकाकर सोने के सिक्के छीने हैं. जिन सिक्कों को पुलिसकर्मियों ने महिला से छीना था उनकी मौजूदा कीमत 7 करोड़ रूपयों के आसपास थी. महिला की शिकायत के बाद आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. महिला ने आलाअधिकारियों को बताया था कि पुलिसवाले सादे कपड़ों में आए थे, इसके बाद पुलिस वालों ने घर में कई जगह खुदाई की और सिक्के लेकर चले गए, जिसका न तो काई रिकॉर्ड दर्ज किया गया और न किसी को इस बारे में जानकारी दी गई.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें; Weather update: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी, IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT