mptak
Search Icon

Bhopal News: जिस बच्चे को पढ़ाने के लिए घर लेकर आए, उसी ने करवा दी लाखों की डकैती

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

भोपाल पुलिस ने लाखों की चोरी का खुलासा किया है.
bhopal news
social share
google news

Bhopal Crime News: भोपाल के शाहपुरा इलाके के एक घर में हुई लूट का खुलासा पुलिस ने घटना के महज कुछ घंटों में ही कर दिया. हैरानी की बात है कि आरोपी कोई और नहीं बल्कि घर का वही नाबालिग नौकर निकला जिसे परिवार ने बेसहारा समझ कर और अच्छी पढ़ाई करवाने के लिए अपने यहां रखा था. 

दरअसल, शाहपुरा में रहने वाले ज्ञानेंद्र सिंह परिहार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि बेटी का जन्म दिन मनाने वह अपने परिवार समेत होटल गए थे और जब वापस घर लौटे तो देखा कि उनके घर में समान बिखरा पड़ा था और उनके बुजुर्ग नौकर और उनकी पत्नी एक कमरे में बांधकर रखे गए थे वही दूसरे कमरे में नाबालिग नौकर भी घायल हालत में पड़ा था. उन्होंने फौरन पुलिस को इसकी सूचना दी. 

मौके पर पहुंची पुलिस को ज्ञानेन्द्र सिंह परिहार ने बताया कि उनके घर में रखा 50 लाख कैश और ज्वेलरी गायब है. घर में बंधक मिले नौकरों ने बताया कि घर मे 5-6 अज्ञात हमलावरो ने घर मे घुसकर उन्हे बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया है.

ऐसे हुआ डकैती का खुलासा

मौके पर जांच दौरान मकान मालिक ज्ञानेन्द्र सिंह परिहार के घर काम करने वाले सभी कर्मचारियो से गहन पूछताछ की गई. पूछताछ पर घर पर काम करने वाले एक लड़के एवं उसके रिश्तेदार ड्रायवर लक्ष्मण की भूमिका संदिग्ध प्रतीत होने से उन्हें अभिरक्षा मे लेकर पूछताछ की गई, पुलिस के द्वारा सख्ती से से पूछताछ करने पर दोनो का घटना में शामिल होने व अन्य लोगो से संपर्क कर डकैती की घटना अंजाम देने का खुलासा हुआ. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपियों को दबोचा

इसके बाद भोपाल पुलिस की टीमो द्वारा सतत प्रकरण के आरोपियों का पता लगाते हुये मण्डीदीप उमरावगंज जिला रायसेन, सलकनपुर जिला सीहोर मे सतत् रामभर आरोपियो के संभावित ठिकानो पर दबिश दी गई. पुलिस की सरगर्मी से की गई घेराबंदी से सभी आरोपी अलग-अलग दिशाओं में भागने लगे. आरोपियो की घेराबंदी कर आरोपियो की घेराबंदी की गई लगातार घटना के बाद से आरोपियो का पीछा करते हुये भोपाल पुलिस द्वारा अन्य 02 आरोपियो संतोष जागंड़े एवं सोनू अहिरवार को पीछा कर देलावाड़ी के जगंल मे गिरफ्तार किया गया. 

गिरफ्तार आरोपियों से बरामद हुआ सामने 49 लाख कैश और कार

गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ पर एवं तलाशी मे डकैती में लूटा गया मशरूका 49,000,00/- रुपये कैश और घटना में इस्तेमाल में लाई गई मारूती ओमनी वैन समेत तमाम सामान बरामद किया गया. इतनी बड़ी लूट की घटना को चंद घंटे में सुलझा लेने पर भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायणाचारी मिश्र ने सफलता प्राप्त करने वाले अधिकारियो को 50,000 रूपये पुरस्कार देने का ऐलान किया है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT