ट्रेन से गायब हुए 2 महीने के बच्चे के मामले में बड़ा खुलासा, गायब नहीं अपहरण हुआ था, ये है चौंकाने वाला पूरा सच

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

Malwa Express Controversy, Child Kidnapping in Malwa Express
Malwa Express Controversy, Child Kidnapping in Malwa Express
social share
google news

Gwalior news: मालवा एक्सप्रेस से गायब हुए 2 महीने के बच्चे के मामले में जीआरपी ने इंदौर निवासी एक दंपती समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. दंपति ने अपने घर में बेटे की कमी पूरी करने के लिए और अपना वंश बढ़ाने के लिए मालवा एक्सप्रेस से बच्चा चुरा लिया था. जीआरपी ने दंपति की रिश्तेदार, जो की इंदौर रेलवे स्टेशन पर कर्मचारी है, उसे भी इस मामले में गिरफ्तार किया है.

दरअसल यह पूरा घटनाक्रम 6 अप्रैल का है, जब छतरपुर के रहने वाले उमेश अहिरवार अपनी पति सुखवती और दो महीने के बेटे अमन के साथ जम्मू से झांसी रेलवे स्टेशन तक मालवा एक्सप्रेस में बैठकर आ रहे थे. उनका रिजर्वेशन मालवा एक्सप्रेस के स्लीपर कोच एस 2 में बर्थ नंबर 13 और 14 पर था.

ट्रेन जब डबरा के पास पहुंची तब उमेश अहिरवार का 2 महीने का बेटा अमन गायब हो गया था. काफी तलाश में के बाद जब अमन नहीं मिला, तो उमेश ने इस बात की एफआईआर ग्वालियर जीआरपी में दर्ज कराई थी. खास बात यह रही, कि दो दिन बाद 8 अप्रैल को उनका बच्चा एक दंपति द्वारा इंदौर जीआरपी में सुपुर्द किया गया था.

जब ग्वालियर जीआरपी ने इसकी जांच की तो इस बात का खुलासा हुआ, कि इंदौर में आईआईएम के फिटनेस ट्रेनर अमर सिंह अपनी पत्नी इंदू के साथ मालवा एक्सप्रेस में ही सफर कर रहे थे. उन्हीं ने यह बच्चा चुरा लिया था और वे ललितपुर रेलवे स्टेशन पर उतर गए थे. इसके बाद वे सड़क मार्ग से भोपाल पहुंचे थे और फिर भोपाल से इंदौर पहुंचे थे. जब वे बच्चे को घर ले गए, तो पड़ोसियों में तमाम तरह की बातें होने लगी. जब दंपति को लगा कि वह बुरी तरह फंस जाएंगे, तो उन्होंने अपनी रिश्तेदार की मदद ली.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पति, पत्नी और साली को किया गिरफ्तार

अमर सिंह की साली रंजना, जो कि इंदौर रेलवे स्टेशन पर प्वांइट्समैन के रूप में पदस्थ है, उसकी मदद से दंपति ने बच्चे को इंदौर जीआरपी को सुपुर्द करते हुए बताया कि उन्हें यह ट्रेन में मिला है. मामले का खुलासा होने पर जीआरपी से पूछताछ में अमर सिंह ने इस बात को कबूल किया है, कि उनकी 14 साल की बेटी है लेकिन उनके घर में कोई बेटा नहीं है, इसलिए उनके मन में लालच आ गया था.

जीआरपी ने अमर सिंह, उनकी पत्नी इंदू और साली रंजना को गिरफ्तार किया और उन्हें ग्वालियर लेकर आई. यहां उन्हें न्यायालय में पेश किया गया, जहां से इंदु और रंजना को जेल भेज दिया गया है, जबकि अमर सिंह ज्यूडिशियल रिमांड पर है. फिलहाल 2 महीने का बच्चा अमन इंदौर में मातृ छाया में ही है. अमन को उसके माता-पिता के सुपुर्द करने के लिए आवश्यक सभी कार्रवाई की जा रही हैं.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT