mptak
Search Icon

उज्जैन: लिव इन में रह रहे युवक ने अपनी महिला साथी और उसके दो बच्चों का गला घोंटकर लगा ली फांसी

संदीप कुलश्रेष्ठ

ADVERTISEMENT

Ujjain news Family home four bodies found fears of mass suicide mp news Suicide news, mp news, madhya pradesh, crime
Ujjain news Family home four bodies found fears of mass suicide mp news Suicide news, mp news, madhya pradesh, crime
social share
google news

ujjain suicide case: मध्यप्रदेश के उज्जैन में जानकीनगर क्षेत्र में गुरुवार दोपहर एक ही मकान में दो बच्चे, एक महिला और एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई. प्राथमिक जांच में पता चला है कि युवक ने पहले महिला और बच्चों का गला घोंटा और फिर खुद फांसी लगा ली. मृतक खिलौने की दुकान व गुब्बारों से डेकोरेशन का काम करता था.

जीवाजीगंज पुलिस ने बताया कि गुरुवार सुबह गढ़कालिका मार्ग पर जानकीनगर के रहवासियों ने नगर सैनिक आशाराम के मकान में चार लाशें होने की सूचना दी थी. इस पर एसपी सचिन शर्मा, एएसपी, जीवाजीगंज टीआइ सहित पुलिस मौके पर पहुंचे थे.

कमरे में मनोज पुत्र जगदीश राठौर उम्र 40 वर्ष का शव फंदे पर लटका हुआ था. जबकि जमीन पर उसकी लिव इन पार्टनर ममता उम्र 35 वर्ष और ममता का 12 साल का पुत्र लक्की व पुत्री कनक उम्र 6 साल के शव पड़े हुए थे. शवों पर गला घोंटने के निशान मिले हैं. इसके अलावा मुंह से झाग भी निकला हुआ था. मृतिका कनक के गले में दुपट्टा भी मिला है. समीप ही रस्सी भी पड़ी हुई थी. आशंका है कि रस्सी व दुपट्टे से पहले मनोज ने तीनों का गला घोंटा और फिर उसने भी फांसी लगा ली.

दरवाजा अंदर से बंद था

मकान मालिक आशाराम ने पुलिस को बताया कि वह सुबह करीब 10.30 बजे ड्यूटी से घर लौटा था. उसके किरायेदार का दरवाजा उसका दोस्त गोलू निवासी डेंंडिया खटखटा रहा था. काफी देर तक दरवाजा नहीं खुला तो सामने रहने वाला जीतू भी आ गया था. इसके बाद आशाराम, जीतू व गोलू ने दरवाजे को धक्का देकर खोला और फिर अंदर चले गए थे.जहां कमरे में मनोज फंदे पर लटका था और ममता व दोनों बच्चों के शव जमीन पर पड़े थे. इस पर पुलिस को सूचना दी गई.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इंगोरिया जाना था मृतक मनोज को

मृतक मनोज के दोस्त गोलू ने पुलिस को बताया कि मनोज और वह साथ में गुब्बारों से डेकोरेशन का काम करते थे. गुरुवार को इंगोरिया में किसी व्यक्ति के यहां डेकोरेशन करता था. बुधवार रात को दोनों की बात हुई थी. मनोज ने सुबह 9 बजे घर बुलाया था. जब काफी देर तक उसने फोन नहीं उठाया तो गोलू सुबह करीब दस बजे मनोज के घर पहुंच गया था. दरवाजा खोलने पर चारों के शव मिले थे.

पार्टनर के बच्चों से मारपीट के कारण होती थी कलह

मृतक मनोज व ममता गढ़कालिका मंदिर के बाहर भी खिलौने की दुकान लगाते थे. आसपास के दुकान संचालकों ने बताया कि मनोज व ममता के बीच बच्चों को लेकर कलह होती थी. मनोज आए दिन ममता के पुत्र लक्की के साथ मारपीट कर देता था. ममता उससे इस बात पर झगड़ा करती थी कि वह बच्चों को क्यों मारता है. कुछ दिनों से ममता की तबीयत भी खराब थी. इस कारण दुकान भी नहीं लगा रहे थे.

ADVERTISEMENT

कुछ माह पहले ही किराये से रहने आया था

मकान मालिक आशाराम ने पुलिस को बताया कि मृतक मनोज जयसिंहपुरा में रहता था. कुछ माह पहले ही किराये से रहने के लिए गढ़कालिका मार्ग पर बने जानकी नगर आया था. हालांकि उसे नहीं पता था कि मृतका ममता व मनोज ने शादी नहीं की थी और वह लिव इन में रह रहे है.

ADVERTISEMENT

मां ने रात को फोन लगाया ताे नहीं उठाया

मृतक मनोज की मां ने पुलिस को बताया कि बुधवार रात को उसने अपने पुत्र को फोन लगाया था. मगर उसने फोन नहीं उठाया था. करीब 15 दिन पूर्व उसने अपने पुत्र से फोन पर बात की थी. तब मनोज ने बताया था कि सावन में उसने गढ़कालिका पर खिलौने की दुकान लगाई है. वह काफी अच्छी चल रही है.

आमने-सामने रहते थे, एक साथ रहने लगे

मृतका ममता की मौसी सावित्री शिंदे निवासी काजीपुरा ने पुलिस को बताया कि ममता व मनोज जयसिंहपुरा में गणेश कालोनी में रहते थे. दोनों के घर आमने-सामने ही थे. इस कारण दोनों बचपन से एक-दूसरे को पहचानते थे. करीब 15 साल पूर्व ममता की शादी नागदा में हो गई थी. उसका एक पुत्र लक्की व पुत्री कनक थी. पति आए दिन मारपीट करता था. इस कारण वह उसे छोड़कर मायके में रह रही थी. वहीं मनोज की वर्ष 2017 में शादी हुई थी. उसकी पत्नी मानसिक रूप से बीमार थी. इस कारण उसने पत्नी को छोड़ दिया था. इसके बाद ममता व मनोज के बीच दोस्ती बढ़ी और वह करीब चार साल पहले घर छोड़कर अलग रहने लगे थे. दोनों के परिवारों ने काफी विरोध भी किया था. मगर इसके बाद भी दोनों ने साथ रहना नहीं छोड़ा था.

ये भी पढ़ें: कलयुगी बेटे की करतूत से कांप गया पूरा मध्यप्रदेश, अपनी ही मां के साथ कर दी ऐसी हैवानियत

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT