mptak
Search Icon

Nursing Scam: नर्सिंग घोटाले की जांच कर रहे CBI इंस्पेक्टर गिरफ्तार, दिल्ली से आई टीम ने रंगे हाथ पकड़ा

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP Nursing Scam: मध्य प्रदेश के नर्सिंग घोटाले की जांच में नया मोड़ आया है, जिसने सबको चौंका दिया है. पिछले 2 सालों से हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई एमपी के नर्सिंग घोटाले की जांच कर रही है. इसमें रविवार 19 मई को नया मोड़ आया, जब दिल्ली से आई सीबीआई अफसरों की टीम ने भोपाल सीबीआई के 4 अफसरों को मेडिकल कॉलेज के पदाधिकारियों से रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया. 

गिरफ्तार किये गए लोगों में से एक सीबीआई का इंस्पेक्टर है, तो वहीं 2 एमपी पुलिस के अधिकारी हैं, जो वर्तमान में डेप्युटेशन पर सीबीआई को अपनी सेवाएं दे रहे हैं. इसके अलावा रिश्वत देने के आरोप में निजी नर्सिंग कॉलेज के चेयरमैन, प्रिंसिपल और एक बिचौलिए को भी गिरफ्तार किया गया है. 

आरोपियों को रिमांड पर भेजा

गिरफ्तार किये गए आरोपियों को रविवार रात ही भोपाल स्थित सीबीआई की विशेष कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 29 मई तक की रिमांड पर भेजा गया है. सीबीआई ने आरोपियों के ऊपर भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7, 7ए, 8, 9, 10 और 12 के तहत मामला दर्ज किया है. इंस्पेक्टर राहुल राज पर आरोप लगा है कि उन्होंने मलय नर्सिंग कॉलेज की चेयरमैन और प्रिंसिपल से जांच रिपोर्ट को प्रभावित करने के लिए 10 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी. 

व्यापमं के बाद दूसरा बड़ा घोटाला

मध्य प्रदेश नर्सिंग घोटाला व्यापमं घोटाले के बाद राज्य का दूसरा बड़ा घोटाला है, जिसकी जांच सीबीआई के द्वारा की जा रही है. मध्य प्रदेश के कुल 364 नर्सिंग कॉलेज की जांच सीबीआई द्वारा जांच की जा रही है. बता दें, नर्सिंग कॉलेजों में अनियमितताओं की शिकायत के बाद यह मामला मध्य प्रदेश हाई कोर्ट तक पहुंचा था. हाई कोर्ट के आदेश के आधार पर अक्टूबर 2022 में सीबीआई ने इस मामले की जांच शुरू की थी.
 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: बीजेपी के इस विधायक ने जिले के SP को चमका दिया, बोले "मैं Atom बम हूं, हिलाकर रख दूंगा" जानें पूरा मामला

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT