mptak
Search Icon

Chhindwara: बुर्का पहनकर करते थे जीजा-साले चोरी, फिर भी सीसीटीवी कैमरों ने कैसे पहचान लिया! जानें

पवन शर्मा

ADVERTISEMENT

Chhindwara, Chhindwara Crime News
Chhindwara, Chhindwara Crime News
social share
google news

Chhindwara Crime News: छिंदवाड़ा में ऐसे चोर पुलिस की पकड़ में आए हैं जो रिश्ते में तो एक दूसरे के जीजा-साले लगते हैं लेकिन चोरी करने के लिए उन्होंने नायाब तरीका अपनाया था. बुर्का पहनकर ये लोग चोरी किया करते थे लेकिन इसके बाद भी सीसीटीवी कैमरों ने इनको पहचान लिया.

छिंदवाड़ा के हुसैन नगर में रहने वाले शेख जमां के घर से 15 लाख 63 हजार के जेवरात व नगदी चुराने वाले जीजा-साले को छिंदवाड़ा पुलिस ने दबोच लिया है. दोनों ने बुर्का पहनकर पहचान छुपाने की कोशिश की थी. लेकिन शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे से आरोपी बच नहीं सके ओर पुलिस के हत्थे चढ़ गए.

दरअसल थाना कोतवाली में प्रार्थी शेख जमां पिता शेख जफर उम्र 45 साल निवासी हुसैन नगर ने रिपोर्ट लिखाई थी कि एक जून को परिवार के साथ घर में ताला लगाकर अपने ससुराल बड़कुही सगाई के कार्यक्रम में शामिल होने गया था. 2 जून को घर आकर देखा तो घर का ताला टूटा था. घर में अलमारी के अंदर रखा सोना चांदी के जेवर कीमती 14,13,000 व नगदी 1 लाख 50 हजार रुपए नही थे.

कोई अज्ञात चोर ताला तोड़कर घर में घुसकर लगभग 15,63,000 की कीमत का सामान चोरी कर ले गया. घटना के बाद पुलिस अधीक्षक छिंदवाड़ा मनीष खत्री के नेतृत्व में विवेचना के दौरान थाना प्रभारी कोतवाली उमेश गोल्हानी द्वारा टीम गठित कर, घटना स्थल के आस पास लगे सीसीटीव्ही कैमरो को बारीकी से खंगाला गया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

लेकिन सीसीटीवी से खुल गई चोरों की पोल

सीसीटीवी से मिले सुराग के आधार पर पुलिस ने अयान खान निवासी छिंदवाड़ा को बड़कुही से पकड़कर घटना के संबंध में सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपने साले जुनैद खान के साथ चोरी करना स्वीकार किया. आरोपियो के कब्जे से 14,13,000 (चौदह लाख तेरह हजार रुपये) के सोने चांदी के जेवरात व नगदी 1,50,000/- (एक लाख पचास हजार रुपये), मो. सा. एक्टिवा कीमती 50,000 एवं 2 नग मोबाईल कीमती 30,000, कुल मशरुका 16,43,000 (सोलह लाख तैंतालिस हजार रुपये) बरामद कर आरोपियो को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया. छिन्दवाड़ा एसपी मनीष खत्री ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपी अयान पिता आरिफ खान उम्र 23 साल के आबकारी एक्ट के कुल 8 प्रकरण पंजीबद्ध हैं.

ये भी पढ़ें- Gwalior News: पुलिसकर्मी ने मोहल्ले के लोगों को दी गालियां, Video वायरल होने के बाद मचा हड़कंप

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT