mptak
Search Icon

मध्यप्रदेश में अपराधी हुए बेलगाम,अब श्योपुर में वनकर्मियों को कुचलने की हुई कोशिश, कहां है सरकार

खेमराज दुबे

ADVERTISEMENT

MP Crime News, Sheopur Crime News, Sheopur Sand Mafia, MP News, MP Government
MP Crime News, Sheopur Crime News, Sheopur Sand Mafia, MP News, MP Government
social share
google news

Sheopur Crime News: मध्यप्रदेश की मोहन यादव सरकार के दौरान अपराध और अपराधियों के हौसले कम होने के बजाय लगातार बढ़ते जा रहे हैं. छिंदवाड़ा और सिवनी में दो पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद अब श्योपुर में रेत माफियाओं द्वारा वनकर्मियों पर हमले का मामला सामने आया है. रेत माफियाओं के हौसले लगातार बुलंद होते जा रहे है,इसी की एक बानगी उस वक्त देखने को मिली है, जब चंबल नदी की रेत भरकर ला रहे एक डंपर को घड़ियाल अभ्यारण की टीम ने चेकिंग के लिए रोका लेकिन डंपर चालक ने रोकने के बजाय टीम के सदस्यों पर डंपर चढ़ाने का प्रयास किया.

हालांकि टीम में शामिल लोगों ने सड़क किनारे होकर अपनी जान बचाई,बाद में डंपर का 10 किलोमीटर दूर पीछा कर उसे पकड़ा और जप्ती की कार्रवाई की गई.डंपर को जप्त कर घड़ियाल अभ्यारण अधीक्षक कार्यालय में रखवाया गया है. साथ ही ड्राइवर और क्लीनर को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया. श्योपुर जिले में चंबल नदी के घाटों से रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन पर शिकंजा कसने राष्ट्रीय चंबल अभ्यारण विभाग द्वारा चलाई जा रही मुहिम के तहत अभ्यारण्य की एक टीम बनाई गई है, जिसमें दो डिप्टी रेंजर और 2 वनकर्मी सहित अमला शामिल था.

वनकर्मियों की यह टीम आज सुबह शिवपुरी- सवाई माधोपुर नेशनल हाईवे पर चेकिंग कर रही थी तभी सूचना मिली कि चंबल नदी की रेत से भरा एक डंपर आ रहा है, सोईकला गांव के निकट इस डंपर को चेक करने के लिए टीम ने रोका लेकिन डंपर चालक टीम के सदस्यों पर डंपर चढ़ाने का प्रयास करने लगा और तेज रफ्तार में डंपर को लेकर भाग गया,इसके बाद टीम ने 10 से 12 किमी पीछा कर डंपर को पकड़ा.

डीएफओ पहुंचे मौके पर, दिए कार्रवाई के निर्देश

चेकिंग के दौरान घड़ियाल टीम पर डंपर चढ़ाने की कोशिश की जानकारी मिलने के बाद विभाग के डीएफओ खुद श्योपुर पहुँच गए और अपने स्टाफ से चर्चा कर आगे की कार्रवाई के दिशा निर्देश दिए. राष्ट्रीय चंबल घड़ियाल अभ्यारण के डीएफओ स्वरूप दीक्षित का कहना है,कि डंपर में भरी रेत की सैंपलिंग जांच कराई गई थी. वह चंबल की रेत पाई गई है. डंपर में 50 टन रेत भरी हुई है. डंपर को राजसात करने की कार्रवाई की जा रही है. साथ ही डंपर चालक सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन पर प्रकरण दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ेंCM मोहन यादव की सरकार में नहीं थम रहा क्राइम, अब दिन दहाड़े भी चोर घरों में घुस रहे

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT