mptak
Search Icon

खूंखार हुए लंगूर ने 40 लोगों को काट खाया, दहशत में लोग, नगर पालिका ने पकड़ने के लिए बनाया ये प्लान

पंकज शर्मा

ADVERTISEMENT

Dreaded langur bitten 40 people, people in panic, municipality took this decision to catch
Dreaded langur bitten 40 people, people in panic, municipality took this decision to catch
social share
google news

Rajgarh News: मध्य प्रदेश के राजगढ़ से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां पर एक खूंखार लंगूर ने दो हफ्ते के अंदर 40 लोगों को काट खाया है. लंगूर ने इतना ज्यादा उत्पात मचा रखा है कि अब उससे निजात पाने के लिए नगर पालिका को ईनाम की घोषणा करनी पड़ी है. नगर पालिका अध्यक्ष ने लंगूर को पकड़ लेने पर 21 हजार रुपए राशि का नकद इनाम देने का ऐलान कर दिया है.

दरअसल, राजगढ़ जिले में एक बंदर ने हंगामा मचा कर रख दिया है, इससे लोग दहशत में हैं. बताया जा रहा है कि पिछले 2 हफ्ते में 40 से ज्यादा लोगों को बंदर अपना शिकार बना चुका है. इस बंदर की वजह से पूरे राजगढ़ नगर में दहशत का माहौल है और नगर की कॉलोनियों में सन्नाटा पसरा हुआ है. लेकिन वन विभाग के द्वारा इसे पकड़ने के लिए कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किया गया है. इन वारदातों को लेकर लोगों की लगातार मिल रही शिकायतों से जिला प्रशासन, वन विभाग और नगरपालिका की नाक में दम हो गया है.

नगर पालिका अध्यक्ष ने वन विभाग पर लगाया ये आरोप

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इसके बाद ही राजगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष विनोद साहू ने बंदर को पकड़ने वाले व्यक्ति को 21000 रुपयों की नगद इनाम की घोषणा कर दी. नगर पालिका अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि वन विभाग अपना काम ठीक से ना करते हुए लापरवाही बरत रहा है, जिसकी वजह से उन्हें यह घोषणा करनी पड़ी है. उन्होंने बताया कि दो उत्पाती बंदर ने 15 से 20 लोगों को काट लिया है. उनमें 5 से लेकर 7 तो बच्चे हैं. फॉरेस्ट और नगरपालिका की टीम बंदर को पकड़ने और भगाने का प्रयास तो कर रहे हैं.

यह काम वन विभाग का है, उसके बावजूद हमने बंदर को पकड़ने वाले को ₹21000 देने की घोषणा की, जो भी उसे पकड़कर सही सलामत सुरक्षित जगह छोड़ेगा उसको हम 21 हजार रुपया देंगे. फॉरेस्ट वाले सही से काम नहीं कर रहे हैं.

ADVERTISEMENT

बंदर को यहां से पकड़ कर अन्य जगह छोड़ने के लिए भोपाल से अनुमति प्राप्त कर ली है इसके लिए डीएफओ इंदौर से संपर्क किया गया है वहां से विशेष रेस्क्यू दल को बुलाया जा रहा है यहां का स्टाफ भी जाल लेकर बंदर को पकड़ने का प्रयास कर रहे हैं नगर पालिका के अध्यक्ष के आरोप से मैं सहमत नहीं हूं उन्होंने कभी मुझसे इस तरीके की बात नहीं की है बंदर को तुरंत पकड़ने के लिए हमारे पास ऐसे संसाधन नहीं है जब तक हम बंदर को खाने पीने की चीजें उपलब्ध कराते रहेंगे बंदर का प्रकोप जारी रहेगा

ADVERTISEMENT

राजगढ़ वार्ड क्रमांक 12 में शासकीय स्कूल की शिक्षिका रेखा मालवीय ने बताया कि स्कूल में एडमिशन चालू हो गए बालिकाएं पेरेंट्स हम सब लोग स्कूल परिसर में रहते हैं. बंदर का पकड़े जाना उचित है, क्योंकि वह बच्चों को घायल कर रहा है. फॉरेस्ट विभाग ने यहां पिंजरा लगाया था पर बंदर नहीं पकड़ा गया तो वह पिंजरा उठा कर ले गए. हमें बहुत डर लगा हुआ है.

ये भी पढ़ें: पानी मांगा तो कर दिया ऐसा मजाक कि एक की चली गई जान, इलाके में फैला सन्नाटा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT