mptak
Search Icon

Ujjain: ढाई महीने से लापता बेटे की चिंता में फफक पड़ा पिता, इस्कॉन पर लगाए गंभीर आरोप

संदीप कुलश्रेष्ठ

ADVERTISEMENT

Ujjain News, CM Mohan Yadav Ujjain, Ujjain Police, Iskon Ujjain, Youth Missing case
Ujjain News, CM Mohan Yadav Ujjain, Ujjain Police, Iskon Ujjain, Youth Missing case
social share
google news

Ujjain Crime News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के गृह नगर उज्जैन में अपराध की घटनाएं थम नहीं रही हैं. अब सीएम के शहर उज्जैन की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं. ताजा मामला महिदपुर थाना अंतर्गत ग्राम झुटावद का है, जहां का एक 22 वर्षीय युवक ढाई महीने से लापता है. ढूंढ खोजकर थक चुके पिता ने आज उज्जैन एसपी से मिलकर बेटे के गायब होने की शिकायत की और इस्कॉन प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए.

युवक के पिता प्रभु लाल ने इस्कॉन मंदिर के सेवकों पर गंभीर आरोप लगाया है और एसपी से इसकी शिकायत दर्ज कराई है. युवक 15 नवंबर से लापता है, जब युवक के पिता एसपी सचिन शर्मा से मिले तो बेटे की चिंता में उनके आंसू बह निकले और वह फफक पड़े. गुमशुदा युवक के पिता ने इस्कॉन के अनीश प्रभु और मृदुल प्रभु दोनों का नाम लेते हुए कहा कि यह मेरे बेटे को बार-बार अपने पास बुलाते थे.

 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

युवक के पिता ने एसपी को बताया उज्जैन के बसंत विहार में हॉस्टल है, 6,7 महीने पहले इन्होंने प्रभु लाल से बच्चे को सुंदर कहते हुए उसे मांगने की बात भी कही थी, जिस पर प्रभु लाल ने कहा कि मैंने उन्हें मना कर दिया था कि मेरा अकेला बच्चा है. मैं नहीं दे सकूंगा. प्रभु लाल जी ने कहा कि पता नहीं इन्होंने मेरे बच्चे को मार दिया कि भगा दिया. वह भाई दूज का कहकर घर से गया था अभी तक नहीं आया है. मैंने सभी जगह आवेदन दिया है सभी विभागों में शिकायत दर्ज कराई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

इस्कॉन ने आरोपों पर दिया ये जवाब

मामले में जब इस्कॉन के पीआरओ पंडित राघव दास जी से बात की गई तो उनका कहना है बच्चे का झुकाव इस्कॉन की तरफ था. वह भक्ति करना चाहता था, लेकिन उनके माता-पिता का इंटरेस्ट नहीं देखकर हमने उन्हें लौटा दिया था, बच्चा 18 साल से बड़ा है. इस्कॉन में एडवाइजरी भी जारी की गई है और इस्कॉन कभी भी बच्चों को मांगता नहीं है बल्कि पढ़े-लिखे बच्चे ही इस्कॉन को ज्वाइन करते हैं. एसपी सचिन शर्मा का कहना है कि युवक का फोटो क्रॉप करके सोशल मीडिया पर सर्कुलेट किया गया है, टेक्निकल डाटा के आधार पर बच्चों को जल्दी खोजा जाएगा.

Ujjain News, CM Mohan Yadav Ujjain, Ujjain Police, Iskon Ujjain, Youth Missing case
उज्जैन में एसपी को घटना बताते हुए पिता रो पड़ा. फोटो- एमपी तक

भाई दूज पर घर से निकला था बेटा

गुमशुदा बच्चे के पिता ने बताया, “बेटा आलोट थाने से भाई दूज का बोलकर बहन के यहां जाने का बोलकर गया था. इसके बाद 15 तारीख को बहन के वहां से चला गया और आलोट थाने में  शिकायत भी कर दी. रतलाम एसपी साहब के पास भी गया उज्जैन में भी सभी विभागों में कार्रवाई की. अनीश प्रभु और मृदुल प्रभु यह दोनों थे वह हॉस्टल में रहता था. यह और उनके पास बुलाते थे और बार-बार कॉल पर बात करके इंस्टाग्राम से जुड़ी. ‘नाना ने बुलाई लेता था, अब क्या पता नाना ने मार दिया की भगई दिया कई करियो कई मालूम नहीं.’

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: CM मोहन यादव से नहीं संभल रहा गृह जिला? माकड़ोन के बवाल के बाद BJP नेता का पत्नी समेत मर्डर

युवक के गायब होने की शिकायत मिली है: एसपी

उज्जैन एसपी सचिन शर्मा ने बताया कि महिदपुर से प्रभु लाल जी आए हैं जिनके द्वारा बताया गया है कि उनके 22 साल के बच्चे हैं, जो 15 नवंबर के आसपास से नहीं मिल रहे हैं. उनका कहना है कि वह यहीं पर पढ़ाई किया करते थे. इस्कॉन मंदिर से जुड़े हुए थे, क्योंकि लंबा समय हो गया. उम्र भी 22 साल है तो हम लोग इसमें जो सौंप होती है, खासकर गुमशुदा बच्चों को लेकर हम एक्टिव रहेंगे और इनका फोटो क्रॉप करके सभी जगह मीडिया सोशल मीडिया में सर्कुलेट कलाकार टेक्निकल डाटा के आधार पर बच्चे को जल्दी खोजने का प्रयास करेंगे.

ADVERTISEMENT

इस्कॉन मंदिर प्रबंधन ने ये कहा?

इस्कॉन के पीआरओ राघव पंडित ने बताया मैं अभी उनसे पूछा एक अभी अयोध्या में है मृदुल और अनीश अभी यहां है, कहीं उससे फोन पर मेरी बात हुई उन्होंने बताया कि पहले यह आते थे मंदिर से जुड़े हुए थे. लेकिन 5 महीने से इससे कोई संपर्क नहीं है और उनका झुकाव है. इस्कॉन की तरफ मांस भक्षण नहीं करना चाहते, नशा नहीं करना चाहते, भक्ति करना चाहते हैं पहले भी यह मंदिर में जुड़ने के लिए आ चुके हैं. तब भी उनके माता-पिता को लौटा दिया गया था. ले गए थे वह अभी कहां है क्योंकि बच्चा 18 साल से बड़ा है, पर हमसे जुड़ना चाहता था हमने जब देखा कि उनके माता-पिता का इंटरेस्ट नहीं है तो उनको मना कर दिया.

ये भी पढ़ें: उज्जैन में फिर बवाल: CM मोहन यादव के गृह नगर में युवक की बेरहमी से पिटाई का VIDEO वायरल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT