mptak
Search Icon

MP Crime: शराबी पिता से तंग आकर नाबालिग छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, केरोसीन डाला और फिर...

उमेश रेवलिया

ADVERTISEMENT

suicide
suicide
social share
google news

Khargone Crime News: मध्य प्रदेश के खरगोन में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. खरगोन के बड़वाह इलाके में शराबी पिता के रोज-रोज के पारिवारिक झगड़ों और पिटाई से तंग आकर 17 वर्षीय नाबालिग छात्रा ने अपनी जान दे दी. नाबालिग ने खुद पर केरोसिन डालकर आग लगा ली और मौत को गले लगा लिया.  किशोरी के पास से सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है, जिसमें उसने पिता और पुलिस को अपनी सुसाइड के लिए जिम्मेदार ठहराया है. 

ये भी पढ़ें: Gwalior News: साड़ी शोरूम में काम करने वाली युवती के साथ उसके सहकर्मी ने किया रेप, 6 महीनें बाद क्यों दर्ज कराई FIR?

केरोसीन डालकर दे दी जान

खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 80 किलोमीटर दूर बड़वाह थाना क्षेत्र के रावत पलासिया की रहने वाली 17 वर्षीय नाबालिग के घर पर उसके पिता माणा ने विवाद किया था. विवाद के बाद वो तकरीबन 6 बजे वह घर की छत पर पहुंच गई. जहां उसने खुद पर केरोसिन छिड़ककर खुद को आग लगा ली. जलने के बाद उसके चीखने पर घरवाले उसके पास पहुंचे. जैसे तैसे आग को बुझाकर परिवार के लोग उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन उसकी मौत हो गई.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

डॉ. यशवंत इंगला ने बताया युवती तकरीबन 90 प्रतिशत के जल चुकी है. बताया जाता है कि इंदौर रैफर करने के बाद सिमरोल के पास ही युवती ने दम तोड़ दिया. मृतिका चार बहनों में दूसरे नंबर की बहन थी. मृत किशोरी ने 2 दिन पहले ही आए हायर सेकेंडरी के परीक्षा परिणाम में 12वीं की परीक्षा पास की थी. 

मौत के जिम्मेदार पुलिस और पिता 

नाबालिग ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि वो ग्राम रावत पलासिया में रहती है. "मेरे पिताजी माणा बहुत शराब पीते हैं. घरेलु हिंसात्मक कार्यों को बढ़ावा देते हैं. वो पागल हो गए हैं, ऐसा नहीं हैं. बल्कि शराब पीकर होश-हवाश गंवा देते हैं. इस कारण हमारी मम्मी के कैरेक्टर पर सवाल उठाते हैं. हम बाहर बाथरूम करने भी नहीं जा सकते हैं. मुझे पढ़ने भी नहीं देते हैं. बड़वाह पुलिस अधिकारियों के द्वारा कोई कार्रवाही नहीं की जा रही है. हम 100 से अधिक बार डायल 100 को बुला चुके हैं. मेरी मौत के जिम्मेदार बड़वाह पुलिस अधिकारी, मेरे पापा एवं शराब बेचने वाले रहेंगे." इसके साथ ही पत्र के अंत में सॉरी मां एवं बहन लिखा होने के साथ ही पूजा ने अपने हस्ताक्षर किए हैं.

पुलिस ने पिता पर की थी कार्रवाई

पुलिस पर आरोप लगने के बाद बड़वाह पुलिस तुरंत हरकत में आ गई. घटना के कुछ देर बाद एसडीओपी अर्चना रावत, थाना प्रभारी निर्मल श्रीवास के साथ ही फोरेसिंक टीम ने घटनास्थल पर जाकर जांच की. पुलिस का कहना है कि पूर्व में भी बालिका द्वारा मौखिक रूप से डायल 100 को शिकायत की थी, पुलिस मौके पर पहुंची थी. इस संबंध में कार्रवाई भी की गई थी. पिता के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्यवाई भी की गई थी, इसके बाद जेल भी भेजा गया था. आज भी पुलिस मौके पर पहुंची थी.  इस संबंध में कोई भी शिकायत मिलती है तो जांच कर कर कार्रवाई करेंगे. 

ADVERTISEMENT

मां ने सुनाया दर्द

नाबालिग की मां का कहना है कि उसका पापा रोज मारपीट करता था. पत्थर लेकर दौड़ना फिर हम डर कर दरवाजा बंद कर लेते थे. आज सुबह भी पत्थर लेकर आया था मारपीट करने के लिए, उसको देखकर मैं भागने लगीं. छोरियां घर पर थीं फिर उसने कहा मैं जल जाती हूं तो वो भाग गया. बेटी ने आग इसलिए लगा ली क्योंकि रोज-रोज परेशान करता था, तंग आ गई थी.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: दूल्हे को इस हाल में देखकर बमकी दुल्हन, शादी से इंकार कर लौटाई बारात, सीधे पहुंची थाने, पुलिस हैरान

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT