mptak
Search Icon

हार्ट अटैक से मरे युवक के शव के साथ तांत्रिकों ने ऐसा खौफनाक काम, जानकर कांप जाएगी रूह

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

मृतक युवक और चिता पर तंत्र साधना करता पकड़ा गया तांत्रिक
guna_news
social share
google news

MP News: गुना के गोपालपुरा स्थित शमशानघाट पर रोंगटे खड़े कर देने वाली तस्वीरें देखने को मिली हैं. गोपालपुरा शमशानघाट में तीन तांत्रिक जलती हुई चिता के साथ तंत्र साधना करते पाए गए.  महाशिवरात्रि के अवसर पर अंधेरे में रात लगभग 9 बजे तंत्र साधना की जा रही थी. मृतक के परिजन और दोस्तों ने जब ये नजारा देखा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. तीन तांत्रिक अपने साथ सिंदूर, चाकू, बाल और तमाम सामग्री लिए चिता के शव और राख के साथ तंत्र साधना कर रहे थे. तांत्रिकों ने मृतक अश्विनी केवट की चिता की राख को बोतल में भर लिया था.

दरअसल 29 साल के युवक अश्विनी केवट का हार्ट अटैक से निधन हो गया था. अश्विनी शिवरात्रि के अवसर पर अपने दोस्तों के साथ केदारनाथ धाम दर्शन के लिए गया था. दर्शन और प्रसाद ग्रहण करने के बाद अश्विनी के सीने में तेज दर्द हुआ. कार्डियक अरेस्ट के कारण युवा अश्विनी की मौत हो गई. डॉक्टर्स के मुताबिक उसकी मौत हार्ट अटैक से हुई. 

मृतक अश्विन की हार्ट अटैक से हुई थी मौत

परिजनों ने मृतक का अंतिम संस्कार गोपालपुरा स्थित शमशानघाट में कर दिया और वापस घर लौट आए. अश्विनी को सिगरेट पीने का शौक था, अंतिम समय में भाई के शौक को पूरा करने और आत्मा की शांति के लिए अश्विनी का भाई निखिल केवट और उसका दोस्त आकाश रघुवंशी सिगरेट लेकर शमशानघाट पहुंचे, लेकिन वहां का नजारा देखकर उनके होश उड़ गए. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

अश्विनी की चिता के पास तीन तांत्रिक चटाई बिछा कर बैठे दिखे. जो जलती चिता, शव और राख से तांत्रिक क्रिया कर रहे थे. उनके पास सिंदूर, चाकू आदि तंत्र सामग्री रखी थी. तांत्रिकों ने बोतल में चिता की राख भर ली थी.

तांत्रिकों किया पुलिस के हवाले

जब निखिल, आकाश व अन्य लोगों ने तांत्रिकों से पूछताछ की तो उन्होने अपने नाम अविनाश चंदेल (नाथ), दिलीप चंदेल (नाथ) और राहुल बैरागी बताया. मामला बिगड़ता देख तांत्रिक राहुल बैरागी मौका भाग निकला, लेकिन बाकी के दोनों तांत्रिकों को वहां मौजूद लोगों ने  पकड़ लिया. हालांकि दोनों तांत्रिक कहते रहे कि हमें चिता और शव के साथ जो क्रिया करना थी हम कर चुके हैं. 

ADVERTISEMENT

पकड़े गए दोनों तांत्रिकों को कैंट थाने में पुलिस के हवाले कर दिया गया. पुलिस ने तीनों तांत्रिकों के खिलाफ IPC की धारा 297,34 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है. पुलिस छानबीन में जुटी है कि आखिरकार तंत्र क्रिया के पीछे तांत्रिकों का मकसद क्या था? 

ADVERTISEMENT

परिजनों में नाराजगी

घटना को लेकर परिजनों और लोगों में नाराजगी है. गुना में पहले भी मुक्तिधामों में तंत्र क्रिया के मामले सामने आए हैं.  लोगों में इस बात की नाराजगी है कि जलते हुए शवों के साथ छेड़छाड़ कैसे रोकी जाए. क्या शवों को सुरक्षा प्रदान की जाएगी? डॉक्टर्स का कहना है कि इस तरह की तंत्र क्रियाएं महज अंधविश्वास होती हैं. जिन्हें रोका जाना बेहद आवश्यक है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT