mptak
Search Icon

Gwalior: जज के घर में खड़ी स्कूटी के धड़ाधड़ आते रहे चालान, शिकायत के बाद हुआ हैरान कर देने वाला खुलासा

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

जज की गाड़ी का चालान देख पुलिस हैरान
social share
google news

Gwalior News: ग्वालियर में जज साहब की पत्नी के नाम जो कार थी, उस कार के ई-चालान धड़ाधड़ घर पर पहुंचना शुरू हो गए. ट्रैफिक का रेड सिग्नल तोड़ने का जुर्माना वसूलने के लिए जज साहब की पत्नी के नाम ई चालान आ गया. बात पुलिस तक पहुंची तो पुलिस भी हैरान रह गई, कि भला घर में खड़ी कार ट्रैफिक पर रेड सिग्नल कैसे तोड़ रही है. लेकिन, जब पूरे मामले का खुलासा हुआ तो हर कोई दंग रह गया.

क्या है पूरा मामला?

यह घटनाक्रम कुछ इस तरह हुआ कि ग्वालियर शहर में निवास करने वाले एक जज साहब की पदस्थापना ग्वालियर से बाहर हैं, हालांकि उनका परिवार ग्वालियर में ही निवास करता है. जज साहब की पत्नी के नाम एक कार भी है. जो उनके घर पर ही खड़ी रहती है. लेकिन, पिछले दिनों इसी कार नंबर का ई-चालान जज साहब के घर पहुंच गया. ई चालान में जिक्र किया गया था, कि उनकी कार ने ट्रैफिक सिग्नल की रेड लाइट के दौरान सिग्नल तोड़कर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया है, इसलिए उन्हें चालान भरना होगा. 

चालान देख जज हुए परेशान

कार घर के अंदर खड़ी थी और ई-चालान घर पर पहुंच रहे थे. यह देखकर जज साहब की पत्नी ने जज साहब को पूरी बात बताई. जज साहब समझ गए कि मामला कुछ गड़बड़ है. लिहाजा जज साहब ने पुलिस को सूचना दी. ग्वालियर पुलिस को जब यह खबर लगी, कि जज साहब की पत्नी के नाम की कार का ई-चालान घर पहुंच रहा है. जबकि, कार घर से बाहर नहीं जा रही है. तो पुलिस भी अलर्ट हो गई. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

हकीकत सुन पुलिस भी हो गई हैरान

पुलिस ने जब खोजबीन शुरू की तो जज साहब की पत्नी की कार के नंबर वाली स्कूटी ग्वालियर शहर के ट्रैफिक सिग्नल तोड़ती हुई दिखाई दे गई.  पुलिस ने उस स्कूटी सवार को स्कूटी समेत पकड़ लिया, जो ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर रहा था. पूछताछ में स्कूटी सवार ने पुलिस को बताया, कि उसने यह स्कूटी ₹25000 में अपने पास गिरवी रखी हुई है. लेकिन, वह इसे शहर भर में लेकर घूम रहा है, इस बात की जानकारी कहीं स्कूटी के मालिक को न लग जाए इसलिए उसने दूसरा नंबर स्कूटी पर डाल रखा है. यह जानकर पुलिस भी हैरान रह गई. हालांकि पुलिस अभी पूरी तरह स्कूटी सवार की बातों पर विश्वास नहीं कर रही है. एडिशनल एसपी निरंजन शर्मा का कहना है कि फिलहाल मामले की तस्दीक की जा रही है.

ये भी पढ़ें:बड़े पहियों वाली जीप पर 'कैबिनेट मंत्री' लिखवाकर युवक दिखा रहा था नेतागिरी, पुलिस ने सारी उतार दी!

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT