mptak
Search Icon

Gwalior: पति, पत्नी और वो के विवाद में फंस गई 'वो', गुस्साई पत्नी ने पति की कथित प्रेमिका के साथ कर डाला ये कांड

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

Gwalior Cyber ​​Crime
Gwalior Cyber ​​Crime
social share
google news

Gwalior Cyber ​​Crime News: मध्यप्रदेश की ग्वालियर साइबर क्राइम पुलिस के पास एक अजीबोगरीब मामला पहुंचा है. जिसमें एक युवती ने अपने एक सहयोगी रहे युवक की पत्नी द्वारा प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. आरोप है कि युवक की पत्नी ने उसकी फर्जी फेसबुक आईडी बनाई और फिर उसे कॉल गर्ल बताकर पूरे शहर में बदनाम कर दिया.

पीड़ित युवती का कहना है कि उसके परिचित अरशद खान की पत्नी मुस्कान सिद्दीकी ने अपने रिश्तेदारों राशिद और गोलू के साथ मिलकर उसकी फर्जी फेसबुक आईडी बना ली है. जिसमें उसे कॉल गर्ल बता कर सोशल मीडिया पर बदनाम किया जा रहा है. मुस्कान सिद्दीकी को शक है कि इस युवती और उसके पति के बीच प्रेम संबंध रहे हैं. जबकि युवती का कहना है कि एक ही संस्थान में काम करने के दौरान उसकी और अरशद की मुलाकात हुई थी.

इसके बाद उसने वह जॉब छोड़ दी थी. लेकिन अब पिछले 6 महीने से मुस्कान सिद्दीकी इस युवती का जीना हराम किए हुए है. ऐसा पीड़ित युवती का आरोप है. पीड़ित युवती का कहना है कि उसके रिश्तेदारों और सोशल मीडिया पर उसे जमकर बदनाम किया जा रहा है और उसके नंबर को भी सार्वजनिक किया जा रहा है.

आरोप है कि मुस्कान सिद्दीकी ने युवती को धमकी दी है कि वह उसका अपहरण करा लेगी और उसके साथ कोई भी घटना कारित कर सकती है. इससे युवती दहशत में है. पीडित युवती ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई है. उसका कहना है कि वह इतनी परेशान हो चुकी है कि उसने दो बार आत्महत्या की कोशिश भी की है. इस मामले में पुलिस अफसरों ने युवती का आवेदन को लेकर साइबर क्राइम पुलिस को त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

शहर में बढ़ रहे हैं इस तरह के साइबर अपराध

शहर में इन दोनों फर्जी फेसबुक या इंस्टाग्राम पर आईडी बनाकर शहर की महिलाओं को निशाना बनाया जा रहा है. अब तक ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जिनमें अलग-अलग युवतियां के फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट क्रिएट करके उन्हें परेशान करने या उन्हें बदनाम करने का काम किया गया है.

पुलिस के पास बीते 6 महीने में ही इससे संबंधित कई शिकायतें पहुंच चुकी हैं. पुलिस अपने स्तर पर कार्रवाई करती है और आरोपियों को दबोच भी लेती है, लेकिन इसके बावजूद फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाकर लड़कियों को परेशान करने का सिलसिला जारी है. ग्वालियर पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि दिनों दिन सोशल मीडिया का ट्रेंड बढ़ता जा रहा है, इसके साथ ही सोशल मीडिया का दुरुपयोग भी बढ़ता जा रहा है, यही वजह है कि इस तरीके के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि ऐसे मामले की शिकायत मिलने पर तुरंत एक्शन लिया जाता है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- Flipkart को युवक को फर्जी मोबाइल का बिल देना पड़ा भारी, कोर्ट ने दिए FIR के आदेश, जानें पूरा माजरा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT