MP में रेत माफियाओं का कारनामा, IPS अनु बेनीवाल से बचने के लिए ट्रेस करवाते थे लोकेशन

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

IPS Anu Beniwal
IPS Anu Beniwal
social share
google news

MP News: मध्य प्रदेश अजब है, थोड़ा गजब है, एक तरफ यहां लोग कार्रवाई के लिए पुलिस के चक्कर लगाते हैं, तो वहीं दूसरी तरफ कार्रवाई हो जाए तो पुलिस को ही लेने के देने पड़ जाते हैं. कभी पुलिस टीम पर हमला तो कभी उनके वाहनों पर हमले की खबरें तो आपने सुनी ही होंगी, लेकिन इस बार मध्य प्रदेश में मामला कुछ अलग ही सामने आया है. यहां रेत माफियाओं ने पुलिस अधिकारी से बचने के लिए IPS की लोकेशन ही ट्रेस करा डाली है. ताकि ठिकानों पर छापेमारी से पहले भागा जा सके.

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला ग्वालियर में भारतीय पुलिस सेवा (IPS) की प्रशिक्षु महिला पुलिस अधिकारी अनु बेनीवाल (IPS Anu Beniwal) की लोकेशन ट्रेस करने का है. आरोपी करीब एक महीने से ट्रेनी आईपीएस के आने-जाने की जानकारी खनन माफिया के वॉट्सएप ग्रुप में शेयर कर रहा था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

क्या है पूरा मामला? 

दरअसल ग्वालियर जिले के बिजौली थाने में प्रभारी के रूप में पदस्थ ट्रेनी IPS अनु बेनीवाल ने mptak.in को बताया "एक स्विफ्ट कार करीब 25 दिन से लगातार मुझे अपनी गाड़ी के आसपास दिख रही थी. इसी बीच सोमवार रात रुटीन चेकिंग के लिए निकली तो थाने के बाहर वही कार फिर मुझे नजर आई. संदेह होने पर मैंने थाने के एक पुलिस कॉन्स्टेबल को कार सवार से पास पहुंचाया. दोनों के बीच थोड़ी-बहुत बातचीत हुई कि कार सवार ने कॉन्स्टेबल का कॉलर पकड़ लिया. यह देख दूसरे पुलिसकर्मी तुरंत दौड़े-दौड़े पहुंचे और कार सवार को पकड़कर थाने लाए.

रेत कारोबार चलाने करता था IPS की ट्रैकिंग

पुलिस पूछताछ में आरोपी की पहचान मुरैना जिले के जौरा निवासी आमिर खान के रूप में हुई है. आमिर खान वॉट्सएप पर 'लोकेशन' नाम से एक ग्रुप का एडमिन है और वह खनन से जुड़े माफियाओं को मुझ से जुड़ी हर एक लोकेशन भेजता था. यहीं नहीं, खनन कारोबार से जुड़े आरोपी के खुद के भी 9 डंपर हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

IPS अनु बेनीवाल से इसलिए डरते हैं माफिया

बिजौली थाने में अब आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 353 और 186 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. फिलहाल आरोपी से पूछताछ जारी है. आगे पूछताछ में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके हिसाब से धाराएं बढ़ाई जा सकती हैं. बता दें अनु बेनीवाल ने हाल के दिनों कई माफियाओं के खिलाफ छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया है. यही कारण है कि माफिया और उनके गुर्ग हक्के-बक्के घूम रहे हैं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT