हरदा ब्लास्ट: विस्फोट के 7 दिन बाद भी 2 ट्रक पटाखे फिर मिले, पूरे शहर में बारूद ही बारूद

लोमेश कुमार गौर

ADVERTISEMENT

Harda Blast, Harda Firecracker Blast, MP News, Harda Crime News, MP Crime News
Harda Blast, Harda Firecracker Blast, MP News, Harda Crime News, MP Crime News
social share
google news

Harda Blast: मध्यप्रदेश के हरदा में विस्फोट हादसे के बाद अब भी पटाखों का जखीरा मिल रहा है. विस्फोट हादसे 7 दिन बाद फिर से 2 ट्रक पटाखे मिले हैं. यह पटाखे हादसा स्थल के करीब स्थित एक मकान में मिले है. पुलिस ने बुधवार रात को पटाखे जब्त कर लिए है. एडिशनल एसपी ने बताया कि पटाखों को जब्त कर सुरक्षित स्थान पर रखेंगे और कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद नष्ट किया जाएगा.

हरदा में हुए हादसे के बाद भी पटाखों का जखीरा लगातार मिल रहा है. कभी नहर के पास तो कभी रेलवे ट्रेक के पास बड़ी मात्रा में पटाखे मिल रहे है. बुधवार रात को भी हरदा में घटना स्थल के पास से एक मकान में करीब 2 ट्रक पटाखे पुलिस ने जब्त किये. पुलिस के अनुसार हरदा के बैरागढ की पटाखा फैक्ट्री के पास पटाखों को बम स्क्वाड ( BD & BS टीम) की मौजूदगी में बुधवार रात को पटाखे जब्त किये. जिसे अब न्यायालय की अनुमति से नष्ट किया जाएगा.

हरदा के एडिशनल एसपी आरडी प्रजापति ने बताया कि घटनास्थल की बगल में दो मंजिला मकान जो खंडहर हो चुका है उसमें दो ट्रक से अधिक पटाखे बुधवार को जप्त किए हैं. पटाखे को जप्त कर सुरक्षित स्थान पर रखा जा रहा है. कोर्ट से अनुमति लेकर पटाखे को नष्ट कराया जाएगा. बता दें कि 6 फरवरी को हरदा के फटाका फैक्ट्री में भीषण विस्फोट हुआ था जिसमें अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि तीन लोग लापता है.

विस्फोटक सामग्रियों का मिलना लगातार है जारी

एएसपी के अनुसार घटना के दिन जहां फैक्ट्री के अधिकांश हिस्सों में आग लगने की वजह से ब्लास्ट हो गया था. वही दूसरी ओर फैक्ट्री परिसर के एक मकान में बड़ी मात्रा में पटाखे रखे होने की जानकारी मिली थी. जिसमें आग लगने से हादसे का डर बना हुआ था. प्रशासन ने उन पटाखों पर फायर ब्रिगेड से पानी डालकर आग की चपटे में आने से रोक लिया था. दो ट्रक में भरकर पटाखों को सुरक्षित स्थान पर रखा जाएगा. वहीं न्यायालय से अनुमति लेकर बम स्क्वॉड की मौजूदगी में गड्डा खोदकर नष्ट किया जाएगा. उन्होंने कहा जब्त करने से पहले पटाखों पर दोबारा से पानी डाला गया है. फिर जब्ती की कार्रवाई शुरू की गई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि इसके पहले भी पुलिस प्रशासन को मलबे में 16 ड्रम में भरे हजारों सुतली बम मिले थे. जबकि सिराली में नहर के पास 1.3 क्विंटल सुतली बम मिलने का विडिओ वायरल हुआ था. इसके अगले दिन हरदा रेलवे ट्रेक के पास मिले 70 बोरी सुतली बम भी मिले थे. लावारिश मिले पटाखों के मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अलग अलग थानों में अपराध दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें- त्रिपुरा का निवास लगाकर CISF में भर्ती हो गए UP के अभ्यर्थी, खुलासा हुआ तो हैरान रह गए अधिकारी

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT