mptak
Search Icon

भिंड की महिला को क्यों कहना पड़ा- ‘मैं मरी नहीं, जिंदा हूं’? जानिए माजरा क्या है…

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

Bhind Crime, Women Crime, dowry harassment, MP News
Bhind Crime, Women Crime, dowry harassment, MP News
social share
google news

Bhind Crime News: भिंड में एक महिला का फर्जी डेथ सर्टिफिकेट बनवाकर उसकी जायदाद हड़पने का मामला सामने आया है. पीड़ित महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति और भतीजे ने उसको मृत बताकर उसके मायके की सारी जायदाद हड़प ली, जबकि वह जिंदा है. रविवार को पुलिस को शिकायत करने पहुंची महिला फूट-फूटकर रोने लगी. उसने कहा कि वह अभी मरी नहीं है, जिंदा है. अब पीड़िता अपने वजूद की लड़ाई के लिए अधिकारियों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं.

मामला भिंड के मिहोनी गांव का है. छाया नामक युवती की शादी 25 साल पहले समन्ना गांव के सियाराम शर्मा के साथ हुई थी. छाया ने आरोप लगाया कि उसके कोई संतान नहीं हुई थी. इसी वजह से ससुराल वाले उसे लगातार प्रताड़ित करते थे. साल 2010 में छाया ने ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर ससुराल छोड़ दिया और अपने रिश्तेदार के घर पश्चिम बंगाल चली गई.

जमीन मांगने पर दी धमकी!
2022 में जब छाया भिंड वापस लौट कर आई तो उसे मालूम हुआ कि उसके मायके की संपत्ति उसके पति ने अपने भतीजे सुबोध के साथ मिलकर हड़प ली है. छाया अपने पिता की एकलौती संतान थी. मिहोनी गांव में छाया का पैतृक घर है और फूप में एक प्लॉट भी है. इन दोनों संपत्तियों को हड़पने के लिए उसके ससुराल वालों ने छाया का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र भी बनवा लिया और इसके बाद छाया की पैतृक संपत्ति को सियाराम ने अपने भतीजे सुबोध के नाम करवा दिया. जानकारी मिलने पर छाया ने अपने पति और भतीजे से अपनी संपत्ति वापस मांगना चाहा, जिस पर उन्होंने छाया को धमकाते हुए भगा दिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इंदौर: G-20 सम्मेलन में शिरकत करेंगे सीएम शिवराज, इंदौर को मिलेगी 1045 करोड़ की सौगात

एडीशनल एसपी से की शिकायत
छाया देवी खुद को जिंदा साबित करने और अपनी संपत्ति वापस पाने के लिए अधिकारियों के चक्कर काट रही हैं. उन्होंने इस मामले में एडिशनल एसपी कमलेश खुरपुसे को शिकायती आवेदन दिया है. एडिशनल एसपी कमलेश खुरपुसे का कहना है कि इस बारे में शिकायती आवेदन मिला है, जिसे जांच के लिए देहात थाना को दे दिया गया है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT