Crime: 25 लाख रुपये के लिए जीजा ने साले को दी ऐसी खौफनाक सजा कि सुनकर कांप जाएगी रूह

खेमराज दुबे

ADVERTISEMENT

श्योपुर में रूह कंपाने वाली घटना
Murder in sheopur
social share
google news

Crime News: मध्य प्रदेश के श्योपुर में एक सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा हुआ है. श्योपुर में चंबल किनारे मिली युवक की लाश को सुसाइड केस बताया जा रहा था, वह सोचा-समझा मर्डर निकला. पुलिस ने अंधे कत्ल का खुलासा करते हुए मामले के तीन आरोपियों को हिरासत में लेकर पुलिस रिमांड पर भेजा गया है, जबकि एक फरार आरोपी की तलाश तेज कर दी है. इस दिल दहला देने वाली वारदात के पीछे कोई और नहीं बल्कि मृतक का  जीजा और उसके तीन साथी निकले हैं. हत्या की वजह चौंकाने वाली है.

गुमशुदा युवक की मौत आत्महत्या करने से नहीं हुई, बल्कि उसे गला घोंटकर मारा गया था. 25 लाख रुपए की देनदारी को लेकर यह हत्या की गई थी. आरोपियों ने मर्डर के बाद बड़ी ही होशियारी से मृतक के शव को चंबल नदी में फेंककर, आत्महत्या का मामला बनाने का प्रयास आरोपियों ने किया था.

पुलिस ने ऐसे किया खुलासा 

मामला श्योपुर जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के गुडला घाट के पास चंबल नदी का है. जहां बीती 23 मार्च की शाम सामरसा गांव निवासी भैरू गुर्जर नाम के युवक की लाश मिली थी. मृतक पिछली 18 मार्च को लापता हुआ था, जिसकी 19 मार्च को मानपुर थाने में गुमशुदगी दर्ज की गई थी. पुलिस को शुरुआती पड़ताल में लगा कि शराब के नशे में भेरू ने खुदकुशी कर ली है, लेकिन जब ग्रामीणों ने पुलिस को जानकारी दी कि भेरू को आरोपी राजू गुर्जर निवासी कलारना,हीरा गुर्जर निवासी नरोला और श्याम गुर्जर निवासी बालापुरा बाइक पर जबरन बिठाकर राजस्थान की ओर ले गए थे, इस टिप पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की. साथ ही फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट और डॉग स्क्वॉयड की रिपोर्ट आने के बाद पुलिस का शक हकीकत में बदल गया.

चौंकाने वाली है हत्या की वजह

पुलिस को जानकारी मिली कि मृतक भेरू के जीजा हीरा गुर्जर ने साल 2023 में नाबालिग बहन के साथ दरिंदगी की थी. इस मामले में गुर्जर समाज के लोगों ने राजीनामा कर दिया. राजीनामा की शर्त के मुताबिक आरोपी हीरा को भेरू की बहन से शादी करना पड़ी और 25 लाख रुपए बैंक अकाउंट में जमा करने के साथ ही 5 बीघा जमीन भी उसके नाम करनी थी. इस बात को लेकर आरोपी हीरा मृतक से अंदरुनी रंजिश रखता था. इसी रंजिश का बदला लेने के लिए आरोपी ने अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर खूनी साजिश रची और अंधे कत्ल की वारदात को अंजाम दिया. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

श्योपुर एसपी अभिषेक आनंद ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपियों ने पुरानी रंजिश और 25 लाख रुपए के लेनदेन को लेकर हत्या की है, मामले के तीन आरोपियों को पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. जबकि एक आरोपी फरार है, जिसे शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा.
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT