सहायक जेल अधीक्षक पर लोकायुक्त का शिकंजा, मुरैना-ग्वालियर के घरों पर छापा; पुलिस देख बिगड़ी तबियत

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

mp news mp crime news Gwalior Crime News Morena Crime News Lokayukta police raid
mp news mp crime news Gwalior Crime News Morena Crime News Lokayukta police raid
social share
google news

GWALIOR CRIME NEWS: ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस ने मुरैना के सहायक जेल अधीक्षक हरिओम पाराशर के मुरैना और ग्वालियर स्थित निवास पर छापा मारा. यह छापा शनिवार सुबह 7 बजे मारा गया. सुबह-सुबह लोकायुक्त पुलिस की टीम खड़ी देख मुरैना के सहायक जेल अधीक्षक की तबीयत बिगड़ गई. हरिओम पाराशर पर आरोप हैं कि इन्होंने आय से अधिक संपत्ति जुटाई है. इस तरह की शिकायत सामने आने के बाद ग्वालियर लोकायुक्त पुलिस ने पूरे दल-बल के साथ सहायक जेल अधीक्षक हरिओम पाराशर के ग्वालियर स्थित निवास पर छापा मार दिया.

आय से अधिक संपत्ति के मामले में मिली शिकायत के आधार पर लोकायुक्त की टीम द्वारा यह कार्रवाई की गई है. अब तक मिली जानकारी के अनुसार लोकायुक्त की टीम को 1 साल पहले मुरैना जेल में पदस्थ सहायक जेल अधीक्षक हरिओम पाराशर के पास आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिली थी. शिकायत आने के बाद लोकायुक्त पुलिस की टीम ने गोपनीय तौर पर सहायक जेल अधीक्षक हरिओम पाराशर की कुल संपत्ति की जानकारी जुटाई और जब शिकायत पूरी तरह से कंफर्म पाई गई तो उसके बाद ही यह कार्रवाई की जा रही है. 

मुरैना में सरकारी आवास और ग्वालियर में निजी आवास पर छाप मारा
लोकायुक्त पुलिस की टीम ने छापामार कार्रवाई ग्वालियर और मुरैना में  एक साथ की. मुरैना में उनके सरकारी आवास और ग्वालियर के कृष्णा नगर स्थित निजी निवास पर लोकायुक्त पुलिस की टीम ने छापामार कार्रवाई की. जिस समय लोकायुक्त पुलिस ने यह कार्रवाई की सहायक जेल अधीक्षक हरिओम पाराशर अपने ग्वालियर स्थित निवास पर मौजूद थे. सुबह 7 बजे घर के बाहर पुलिस फोर्स देख हरिओम पाराशर हैरान रह गए. उन्होंने जब पुलिस से कारण पूछा तो कारण सुनकर हरिओम पाराशर की तबियत बिगड़ गई. जिसके बाद मौके पर ही उपचार के लिए लोकायुक्त पुलिस ने डॉक्टर को भी बुलाया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

डॉक्टर से इलाज कराने के बाद ले जाएंगे मुरैना
फिलहाल ग्वालिययर स्थित निवास पर सहायक जेल अधीक्षक को डॉक्टर की निगरानी में रखा है. प्रारंभिक उपचार के बाद डॉक्टर ने उन्हें स्वस्थ बताया है. अब उनको आगे की कार्रवाई के लिए लोकायुक्त पुलिस मुरैना स्थित उनके सरकारी आवास पर ले जाएगी. जहां पर रखे संपत्ति संबंधी अन्य दस्तावेजों को लोकायुक्त पुलिस खंगालेगी. ग्वालियर स्थित निवास पर कार्रवाई चल रही है.

ADVERTISEMENT

कुल आय से 110 प्रतिशत अधिक मिली है संपत्ति 
लोकायुक्त पुलिस ने प्रारंभिक तौर पर मीडिया को बताया है कि सहायक जेल अधीक्षक हरिओम पाराशर के पास अब तक की उनकी आय से 110 प्रतिशत अधिक संपत्ति मिलने की जानकारी सामने आई है. लोकायुक्त पुलिस हरिओम पाराशर की कुल सर्विस और जुटाई गई कुल संपत्ति के आधार पर यह जानकारी दे रही है. लोकायुक्त पुलिस को संदेह है कि हरिओम पाराशर के पास इससे भी अधिक संपत्ति निकल सकती है. जिसकी छानबीन के लिए अब उनको मुरैना ले जाया जा रहा है, जहां पर लोकायुक्त पुलिस की एक अन्य टीम पहले से मौजूद है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT