mptak
Search Icon

रेप के आरोप में जेल में बंद मिर्ची बाबा को कैदियों ने पीटा, इस बात पर हुआ था विवाद

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

Mirchi Baba Digvijaya Singh Bhopal Jail Bhopal News mp news मिर्ची बाबा
Mirchi Baba Digvijaya Singh Bhopal Jail Bhopal News mp news मिर्ची बाबा
social share
google news

MP News: रेप के आरोप में भोपाल जेल में बंद वैराग्यनंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा के वकील ने आरोप लगाया है कि जेल में बंद वैराग्यनंद गिरि (मिर्ची बाबा) से अन्य कैदियों ने मारपीट की है. बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले टीवी देखने के दौरान मिर्ची बाबा का कैदियों से झगड़ा हुआ इस दौरान उनके साथ मारपीट की गई. मिर्ची बाबा के वकील ने अब आरटीआई लगाकर घटना की जानकारी जेल प्रबंधन से मांगी है.

मिर्ची बाबा के वकील श्रीकृष्ण धौसेला ने MP Tak से बात करते हुए बताया कि वह 26 मई को वैराग्यनंद गिरि उर्फ मिर्ची बाबा से मिलने भोपाल जेल गए थे, इस दौरान उन्होंने देखा कि मिर्ची बाबा की आंख के पास चोट के निशान हैं. पूछने पर मिर्ची बाबा ने बताया कि जेल में बंद अन्य कैदियों ने उनके साथ मारपीट की है. मारपीट की घटना तब हुई जब मिर्ची बाबा अन्य कैदियों के साथ टीवी देख रहे थे. वकील ने जेल प्रबंधन से सीसीटीवी फुटेज की भी मांग की है.

वकील ने आरोप लगाए हैं कि जेल के अंदर वैराग्यानंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा सुरक्षित नहीं है. वकील के मुताबिक, उन्होंने आरटीआई के जरिए जानकारी मांगी है की मिर्ची बाबा पर किन कैदियों ने हमला किया है और उन पर कौन से अपराध दर्ज हैं.

बता दें कि वैराग्यनंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा को 8 अगस्त 2022 को गिरफ्तार किया गया था, जब रायसेन की रहने वाली महिला ने शिकायत करते हुए बताया था कि बाबा ने पूजा-पाठ के बहाने इलाज के नाम पर महिला को भभूत नशे की गोलियां खिलाकर रेप किया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ऐसे चर्चा में आए थे मिर्ची बाबा
मिर्ची बाबा उस समय चर्चा में आए थे, जब पिछले लोकसभा चुनाव में भोपाल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की जीत के लिए पांच क्विंटल मिर्ची से यज्ञ किया था. उसने दावा किया था कि अगर दिग्विजय सिंह नहीं जीते तो वह जलसमाधि ले लेंगे. दिग्विजय सिंह लोकसभा चुनाव साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से चुनाव हार गए, लेकिन मिर्ची बाबा ने यह कहते हुए अपना बचाव किया था कि भक्त नहीं चाहते कि वह जलसमाधि लें.

ये भी पढ़ें: मिर्ची बाबा की आ गई DNA रिपोर्ट, आरोप लगाने वाली महिला से नहीं हुआ मैच

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT