mptak
Search Icon

MP News: मध्यप्रदेश में पकड़े गए नकली नोट के सप्लायर, रैकेट का निकला ये पाकिस्तानी कनेक्शन

योगीतारा दूसरे

ADVERTISEMENT

MP News, MP Crime News, Fake Note Smuggling, Satna Police, Satna Crime News
MP News, MP Crime News, Fake Note Smuggling, Satna Police, Satna Crime News
social share
google news

MP News: मध्यप्रदेश में नकली नोटों के सप्लायर पकड़े गए हैं. तीनों सप्लायर मध्यप्रदेश के अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं और हिस्ट्रीशीटर हैं. लेकिन नकली नोटों की इस तस्करी में पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आ रहा है. क्योंकि तीनों तस्कर नकली नोटों की खेप नेपाल-बिहार बॉर्डर से लेकर आ रहे थे, जहां से पुलिस इनके पाकिस्तानी कनेक्शन को खंगाल रही है.

बिहार-नेपाल बॉर्डर से नकली नोटों की खेप लेकर जबलपुर जा रहे कार सवार 3 बदमाशों को सतना जिले की मैहर पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा है.मगर एक आरोपी चकमा देकर भाग निकला. पकड़े गए आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 3 दिन की रिमांड ली गई है. आरोपियों की पहचान सौरभ सिंह तोमर निवासी पोरसा, जिला मुरैना, अंकित उर्फ बट्टू कुशवाहा निवासी गढ़ापुरा और आशीष सिंह राजपूत निवासी झोझी, जिला जबलपुर के रूप में की गई है.

वहीं फरार आरोपी की पहचान जित्तू उर्फ जीतेन्द्र सिंह निवासी भेड़ाघाट-जबलपुर के रूप में की गई. कार की तलाशी ली गई तो कुल 1 लाख 92 हजार 6 सौ रुपए के 1013 नकली नोट बरामद किए गए, जिनमें से 200 रुपए के 913 और 100 रुपए के एक सैकड़ा नोट थे. मैहर पुलिस ने धारा 489क व 34 के तहत चारों आरोपियों पर अपराध पंजीबद्ध किया है.

पकड़े गए तीनों बदमाश हिस्ट्रीशीटर हैं

पुलिस की गिरफ्त में आए तीनों बदमाश मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों के हिस्ट्रीशीटर हैं. सौरभ सिंह के खिलाफ मंडला में व्यापारी को गोली मारकर लूटने के साथ ग्वालियर में कई अपराध दर्ज हैं, तो अंकित कुशवाहा पर जबलपुर के संजीवनी नगर थाने में 35 से ज्यादा मामले पंजीबद्ध हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

नेपाल बॉर्डर पर मिला था एक भाईजान, कौन है ये भाईजान

इस पूरे मामले में एक भाईजान का नाम सामने आ रहा है. आखिर कौन है ये भाईजान. तीनों आरोपियों ने प्रारंभिक पूछताछ में नेपाल-बिहार बॉर्डर से नकली नोटों की खेप लाने का खुलासा करते हुए बताया कि बिहारी के मधुबनी जिला अंतर्गत रिक्सलवा इलाके में रहने वाला भाईजान इन नोटों का बड़ा सप्लायर है.

वह संभवत: नेपाल से नोट मंगवाता है. बड़े पैमाने पर नकली नोट बरामद होने से सकते में आई पुलिस ने रैकेट की तह तक जाने के लिए ताकत झोंक दी है. नेपाल बॉर्डर का कनेक्शन सामने आने के बाद पाकिस्तानी लिंक से भी इनकार नहीं किया जा सकता है. ऐसे में जबलपुर पुलिस के साथ ही बिहार की मधुबनी जिला पुलिस को भी कार्रवाई से अवगत कराते हुए सहयोग मांगा गया है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें- न नौकरी की परवाह, न ड्यूटी की फिक्र, हर सवाल पर एक ही जवाब, देखें पुलिस वाले का शर्मनाक VIDEO

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT