mptak
Search Icon

पहले प्यार के जाल में फंसाकर मुस्लिम युवक ने की शादी, फिर पत्नी के साथ करने लगा हैवानियत

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

ujjain rape case 12-year-old girl cruelty victim roamed in torn clothes on road captured in CCTV revealing shameful truth
ujjain rape case 12-year-old girl cruelty victim roamed in torn clothes on road captured in CCTV revealing shameful truth
social share
google news

Crime News: गुना में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. एक युवती ने अपने पति के ऊपर धर्म परिवर्तन का दवाब डालने और अप्राकृतिक कृत्य करने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं . दरअसल हिन्दू युवती ने मुस्लिम युवक के साथ प्रेम विवाह किया था, लेकिन इसके बाद से पति दहेज की मांग कर रहा था और युवती के ऊपर धर्म परिवर्तन का दवाब डाल रहा था. पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए FIR दर्ज की है और आरोपी की तलाश की जा रही है.

महिला अपने पति के खिलाफ FIR दर्ज कराने सिटी कोतवाली पहुंची थी. पीड़िता की आपबीती सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई. महिला का पति अंसार खान लगातार पत्नी पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था. कइयों बार कहने के बावजूद जब पत्नी नहीं मानी तो अंसार खान ने वर्ष 2022 में उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य करना शुरू कर दिया. महिला विरोध करती तो उसके साथ मारपीट और बदसलूकी की जाती. महिला की गुहार परिवार में किसी ने नहीं सुनी.

पुलिस को सुनाई आपबीती
पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसने अंसार खान नाम के मुस्लिम युवक के साथ शादी की थी. वर्ष 2016 में भोपाल कोर्ट में रजिस्टर्ड मैरिज करने के बाद दोनों साथ रहने लगे. शादी के 2-3 साल तक सब कुछ ठीक चलता रहा, लेकिन कुछ समय बाद उसका पति अंसार खान मारपीट और दहेज की मांग करने लगा. अंसार 250000 रुपये की मांग करता था. पीड़िता ने बताया कि वो उसके बच्चे के लिए कुछ मांगती तो उसका पति मायके से लाने की बात करता था. आरोपी युवती के ऊपर धर्म परिवर्तन का भी दवाब बना रहा था. इसके बाद 2022 में पीड़िता के साथ अप्राकृतिक कृत्य करना शुरू कर दिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बदनामी के डर से नहीं कराई FIR
पति की हैवानियत से परेशान होकर पीड़िता अपने मायके आ गई. 5 महीने से अपनी मां के साथ रह रही पीड़िता ने बदनामी के डर से आरोपी पति के खिलाफ FIR दर्ज नहीं कराई. जैसे-तैसे महिला ने हिम्मत करते हुए आखिरकार सिटी कोतवाली में पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. पीड़िता की शिकायत के आधार पर आरोपी अंसार खान के खिलाफ धारा 498 A , 506 ,294 ,मप्र धर्म स्वतंत्रता अधिनियम 2021 (3) , मप्र धर्म स्वतंत्रता अधिनियम 2021 (5) के तहत FIR दर्ज की गई है.

महिला ने बताया कि उसके पिता की मौत पहले ही मौत हो चुकी है. पीड़िता अपनी मां के साथ रहती थी, तभी आरोपी अंसार खान ने उसे प्यार के जाल में फंसा लिया और भोपाल कोर्ट में शादी कर ली. आरोपी पति फरार बताया जा रहा है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: महिला के साथ छेड़छाड़ कर रहा था कांग्रेस नेता, आरक्षक ने रोका तो करने लगा मारपीट; पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT