mptak
Search Icon

मामा के मौत की रिपोर्ट लिखाने थाने पहुंचा भांजा, फिर हुआ ऐसा खुलासा कि पुलिस भी रह गई दंग

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

Gwalior Crime News police station file report uncle murder revelation happened Gwalior police surprised News
Gwalior Crime News police station file report uncle murder revelation happened Gwalior police surprised News
social share
google news

Gwalior Crime News: ग्वालियर में क्राइम का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. पहले खुद ही अपने मामा का कत्ल किया और इसके बाद मामा की रिपोर्ट लिखवाने के लिए थाने पहुंच गया. 30 लाख रुपए की खातिर अपने सगे मामा की हत्या करने वाले आरोपी भांजे को पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए पूरे मामले का खुलासा किया है. इसकी जानकारी पुलिस को हुई तो वह भी ये जानकर दंग रह गई.

दरअसल यह पूरा घटनाक्रम 1 अक्टूबर 2023 का है. एक अक्टूबर को रामकिशोर चौबे का शव उसी के घर में पड़ा मिला था. रामकिशोर घर में अकेला रहता था. जब राम किशोर की भाभी कमरे में पहुंची तो उसे रामकिशोर का लहू लुहान शव मिला. इसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया और मृतक रामकिशोर के भांजे राहुल की शिकायत पर से अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करते हुए विवेचना शुरू कर दी.

आरोपी भांजे ने पुलिस को बरगलाने की कोशिश की

पुलिस ने अज्ञात आरोपी पर ₹5000 का इनाम भी घोषित कर दिया था. पुलिस को जांच के दौरान राहुल की गतिविधियां संदिग्ध लगी. पुलिस ने जब विवेचना को आगे बढ़ाया तो मालूम हुआ कि रामकिशोर चौबे का जमीनी संबंधित विवाद चल रहा था. इसके बाद पुलिस ने विवेचना को आगे बढ़ते हुए राहुल से पूछताछ शुरू की. शुरुआत में राहुल पुलिस को इधर-उधर की बातें करते हुए बहलाता रहा, लेकिन जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो राहुल ने इस बात को कबूल किया कि उसने ही अपने सगे मामा रामकिशोर चौबे की हत्या की है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़िए: अमेरिका से जबलपुर दूसरी शादी करने आया था इंजीनियर, पहली पत्नी को पता चला तो हो गया बवाल

30 लाख रुपये की खातिर कर दिया मर्डर

ग्वालियर एसपी राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि राहुल के मामा रामकिशोर चौबे के पिता ईश्वरी चौबे की जमीन को लेकर राहुल की मां और मौसी अपना हक जता रही थी. ईश्वरी चौबे ने वसीयत भी तैयार की थी लेकिन रामकिशोर चौबे इस मामले को कोर्ट में ले गए. इसके बाद न तो जमीन का नामांतरण हो पा रहा था और न जमीन का विक्रय हो पा रहा था. इसी बात से राहुल बहुत नाराज था. इसी दौरान राहुल को जानकारी मिली कि उसके मामा ने जमीन का सौदा कर दिया है और उनके पास 30 लाख रुपए कैश रखा हुआ है.

ये भी पढ़िए: Gwalior Crime: चाची करने लगी थी किसी और से बात, इसलिए आशिक भतीजे ने कर दिया बड़ा कांड

मामा की हत्या कर पहुंचा गया एफआईआर कराने

यह जानकारी मिलते ही राहुल अपने मामा रामकिशोर के घर पहुंच गया और यहां उनकी पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी, लेकिन राहुल को मौके पर कोई रकम नहीं मिली. हैरान कर देने वाली बात यह है कि राहुल इस मामले में फरियादी बना और उसी ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज करवाई, लेकिन पुलिस ने अपनी सूझबूझ से इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए आरोपी राहुल को गिरफ्तार कर लिया है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़िए: MP: कुत्ते को पटक-पटक कर मारने वाले युवक को पुलिस ने पकड़ा, सामने आई ये चौंकाने वाली जानकारी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT